Teacher Recruitment 2023: 9710 पदों पर होगी भर्ती, अच्छी मिलेगी सैलरी, मार्च से पहले करें अप्लाई, ये रहेंगे नियम, जानें आयु-पात्रता

teacher recruitment

Rajasthan Teacher Recruitment 2023:  शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे राजस्थान के युवाओं के लिए खुशखबरी है। राजस्थान शिक्षा विभाग ने  सहायक शिक्षक के 9712 पदों पर भर्ती निकाली है, इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया मंगलवार 31 जनवरी से शुरू होगी और 1 मार्च तक चलेगी। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक भर्ती पोर्टल, recruitment.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे।

इस तरह होगी भर्ती

नोटिफिकेशन के अनुसार, माध्यमिक शिक्षा निदेशक कार्यालय बीकानेर द्वारा माध्यमिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय (अंग्रेजी माध्यम) / राजकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में सहायक अध्यापक लेवल – प्रथम और सहायक अध्यापक लेवल – द्वितीय (अंग्रेजी/गणित) के पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। इसमें कुल 9712 शिक्षकों की भर्ती होगी, जिसमें 9108 पद नॉन टीएसपी क्षेत्र और 604 पद TSP क्षेत्र के लिए हैं। इसमें राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा लेवल 1 एवं लेवल 2 में सफल होने वाले उम्मीदवार भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। सहायक अध्यापकों की यह भर्ती संविदा के आधार पर की जानी है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)