Jobs Alert 2021: यहां निकली है 254 पदों पर भर्ती, अच्छी मिलेगी सैलरी, जल्द करें एप्लाई

आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग से जमा किया जा सकता है।

governmet JOBs

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। सरकारी नौकरी  (Government Jobs 2021) का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (FSSAI Recruitment 2021) ने विभिन्न 254 पदों पर भर्ती निकाली है। आवेदन की प्रक्रिया 8 अक्टूबर 2021 से शुरू हो गई है जो 7 नवंबर 2021 तक चलेगी।

यह भी पढ़े.. Job Alert 2021: MP में इन पदों पर निकली है भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी, 22 अक्टूबर लास्ट डेट

इन पदों में असिस्टेंट डायरेक्टर, डिप्टी मैनेजर, फूड एनालिस्ट, टेक्निकल ऑफिसर शामिल हैं। योग्य उम्मीदवार एफएसएसएआई की ऑफिशियल वेबसाइट https://fssai.gov.in पर जाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।आवेदन की अंतिम तारीख 7 नवंबर 2021 है। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन भर्ती परीक्षा के आधार पर होगा।

कुल पद-254

पदों का विवरण-

  1. प्रिंसिपल मैनेजर – 1 पद
  2. असिस्टेंट डायरेक्टर – 15 पद
  3. डिप्टी मैनेजर – 6 पद
  4. फूड एनालिस्ट – 4 पद
  5. टेक्निकल ऑफिसर – 125 पद
  6. सेंट्रल फूड सेफ्टी ऑफिसर – 37 पद
  7. असिस्टेंट मैनेजर (आईटी) – 4 पद
  8. असिस्टेंट मैनेजर – 4 पद
  9. असिस्टेंट – 33 पद
  10. हिंदी ट्रांसलेटर – 1 पद
  11. पर्सनल असिस्टेंट – 19 पद
  12. आईटी असिस्टेंट – 3 पद
  13. जूनियर असिस्टेंट ग्रेड-1 – 3 पद

आयु-इसमें असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी की मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बायोकेमेस्ट्री या फूड टेक्नोलॉजी विषय के साथ मास्टर्स की डिग्री होली जरूरी है। डायरेक्टर के पद पर आवेदन करने के लिए 6 साल का अनुभव और किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा डिप्टी मैनेजर पर आवेदन करने के लिए पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री वाले उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं। अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यताएं रखी गई है, ज्यादा जानकारी के लिए साइट पर विजिट करें।

सैलरी– प्रिंसिपल मैनेजर पद पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन लेवल 13 के तहत सैलरी दी जाएगी। जबकि, असिस्टेंट डायरेक्टर, डिप्टी मैनेजर और फूड एनालिस्ट के पद पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन लेवल 10 और टेक्निकल ऑफिसर, सेंट्रल फूड सेफ्टी ऑफिसर, असिस्टेंट मैनेजर पद पर वेतन लेवल 7 के तहत सैलरी दी जाएगी। वहीं असिस्टेंट, हिंदी ट्रांसलेटर, पर्सनल असिस्टेंट और आईटी असिस्टेंट पद के लिए वेतन लेवल 6 के तहत सैलरी मिलेगी।अधिक जानकारी के लिए साइट पर विजिट करें।

चयन प्रक्रिया-इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और/या इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन शुल्क- जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 1500 रुपये है। SC/ST, दिव्यांग और महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है। आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग से जमा किया जा सकता है।

ऐसे कर सकते हैं आवेदन- इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया की वेबसाइट https://fssai.gov.in पर जाना होगा। यहां उन्हें इस भर्ती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा, जिसे आप डाउनलोड कर लें। इसमें आपको भर्ती से संबंधित विस्तृत जानकारी और आवेदन फॉर्म का लिंक मिल जाएगा।

महत्वपूर्ण तारीखें

  • ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 8 अक्टूबर 2021
  • आवेदन की अंतिम तारीख- 7 नवंबर 2021
  • आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 7 नवंबर 2021
  • भर्ती परीक्षा की तारीख- फिलहाल तय नहीं