MP के युवाओं के लिए बड़ी खबर, इन पदों पर निकली भर्ती, जल्द करे आवेदन

इन दोनों पदों के लिए परीक्षा राजधानी भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, ग्वालियर, सागर और सतना में आयोजित की जाएगी।

UPPSC

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) में Government jobs की तलाश करें युवाओं के लिए बड़ी खबर है। नगरीय प्रशासन और विकास संचालनालय (Directorate of Urban Administration and Development) राज्य शहरी आजीविका मिशन (State Urban Livelihood Mission) के तहत भर्ती (recruitment)  निकाली है। दरअसल सिटी मिशन मैनेजर के 69 और सामुदायिक संगठन के 460 पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जाएगी। वहीं पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 अक्टूबर रखी गई है।

उम्मीदवार 7 दिन के भीतर इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को मास्टर ऑफ सोशल वर्क-मास्टर ऑफ आर्ट्स, अर्थशास्त्र/समाजशास्त्र, मास्टर आफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन इन तीनों में से कोई एक योग्यता के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कंप्यूटर में DCA-PGDCA अनिवार्य किया गया। इसके अलावा सामुदायिक संगठन के पद पर भर्ती के लिए किसी भी शासकीय मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट के अलावा किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कंप्यूटर में DCA और PGDCA पास करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे।

Read More: MP Panchayat Election : चुनाव पर आई बड़ी अपडेट, अधिकारी कर्मचारियों को मिले ये निर्देश

वहीं पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने उम्मीदवार को www.mponline.gov.in पोर्टल पर जाना होगा। वह इसकी जानकारी पोर्टल पर उपलब्ध कराई गई है। सिटी मिशन मैनेजर के लिए मासिक वेतन ₹30000 जबकि सामुदायिक संगठन के लिए मासिक वेतन ₹12000 निर्धारित की गई है। वहीं इन दोनों पदों के लिए परीक्षा राजधानी भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, ग्वालियर, सागर और सतना में आयोजित की जाएगी।

इसके अलावा सिटी मिशन मैनेजर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष की अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए। सामुदायिक संगठन के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से अधिक आयु 30 वर्ष निर्धारित की गई है। इसके अलावा और आवेदक को 5 वर्ष की छूट दी जाएगी। साथ ही आयु की गणना 1 जनवरी 2021 के माध्यम से होगी।