Government Jobs: 535 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 90 हज़ार से अधिक वेतन, जल्द करें आवेदन

आवेदन करने की आखिरी तारीख 23 सितंबर 2021 रात 11:59 बजे तक है।

सरकारी नौकरी

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। सरकारी नौकरी (government jobs)  का इंतजार कर रहे लोगों के लिए बड़ी खबर है। ऑयल इंडिया लिमिटेड (OIL) ने विभिन्न ट्रेडों जैसे इलेक्ट्रीशियन, फिटर, मैकेनिक मोटर व्हीकल, मशीनिस्ट, मैकेनिक डीजल, टर्नर, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक आदि के लिए उम्मीदवारों की भर्ती के लिए रिक्तियां जारी की हैं।

जारी की गई रिक्तियों की कुल संख्या 535 है। चयनित उम्मीदवारों को असम (assam) और अरुणाचल प्रदेश (arunachal pradesh) में कंपनी के उत्पादन और अन्वेषण क्षेत्रों में तैनात किया जाएगा। अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति(ST), अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) और ईडब्ल्यूएस (EWS) के लिए पदों के आरक्षण के अलावा, सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार बेंचमार्क विकलांग और भूतपूर्व सैनिकों के लिए भी पद आरक्षित होंगे। बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों के लिए आरक्षण 21 है।

इच्छुक उम्मीदवार कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.oil-india.com/current_opennew.aspx के माध्यम से सीधे नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 23 सितंबर 2021 रात 11:59 बजे तक है।

Read More: श्रेय लेने की राजनीति पड़ रही दिव्यांगजनों पर भारी, सहायक यंत्र और उपकरण खा रहे जंग-धूल, जानें मामला

IOCL भर्ती 2021 के लिए आयु सीमा

सभी श्रेणियों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष है और बेंचमार्क विकलांग/पूर्व सैनिकों के लिए आयु में छूट भारत सरकार के निर्देशों के अनुसार होगी। संबंधित सरकारी मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी किए गए एडमिट कार्ड या पास सर्टिफिकेट या कक्षा 10 की मार्कशीट में उल्लिखित जन्म तिथि (DoB) को केवल जन्म तिथि का वैध प्रमाण माना जाएगा। जन्म तिथि के सत्यापन के लिए कोई अन्य दस्तावेज स्वीकार नहीं किया जाएगा। अधिकतम आयु SC/STके लिए 35 वर्ष, सामान्य के लिए 30 वर्ष और ओबीसी के लिए 33 वर्ष है।

IOCL भर्ती 2021 के लिए वेतनमान

चयनित उम्मीदवारों को ग्रेड III पर 26,600 रुपये – 90,000 रुपये के वेतनमान के साथ नियुक्त किया जाएगा।

आवेदन कैसे करें

  • ऑनलाइन पंजीकरण के बाद, सिस्टम एक यूनिक यूजर आईडी/यूजर नेम (आवेदक आईडी) और पासवर्ड जेनरेट करेगा।
  • उम्मीदवार को भविष्य के संदर्भ के लिए यूनिक यूजर आईडी/यूजर नेम (आवेदक आईडी) और पासवर्ड रखना होगा।
  • उम्मीदवार को अपने हालिया रंगीन फोटोग्राफ और उसमें निर्दिष्ट हस्ताक्षर के साथ प्रासंगिक दस्तावेज / प्रमाण पत्र / प्रशंसापत्र अपलोड करने होंगे।
  • इसके अलावा, यदि लागू हो तो उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ऑनलाइन आवेदन पत्र में उम्मीदवारों द्वारा प्रदान किए गए सभी विवरण संबंधित दस्तावेजों / प्रमाण पत्रों / प्रशंसापत्रों के साथ मेल खाते हैं।
  • उम्मीदवार को उस आवेदन का प्रिंटआउट रखना होगा जो पंजीकरण के बाद सिस्टम द्वारा उत्पन्न किया जाएगा। आवेदन की प्रति आदि सहित कोई भी दस्तावेज ओआईएल को नहीं भेजा जाना है जब तक कि विशेष रूप से सलाह न दी जाए।