Government jobs: मप्र में यहां है वेकेंसी, समय बीतने से पहले करें अप्लाई

इन पदों पर आवेदन करने के लिए मान्यता प्राप्त युनिवर्सिटी से साइंस स्ट्रीम में 12वीं पास के अलावा संबंधित विषयों में स्नातक की डिग्री होनी आवश्यक है।

job

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में सरकारी नौकरी (Government jobs) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। दरअसल गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, शहडोल (Government Medical College, Shahdol) फिजियोथैरेपी सेंटर रेडियोग्राफर और विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख 27 जून रखी गई है। जिन अभ्यर्थी अबतक आवेदन नहीं किया वह कल तक आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी एमपी ऑनलाइन (MP Online) की ऑफिशियल वेबसाइट(official website)  पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज शहडोल ने 148 रिक्त पदों की भर्ती निकली है। जिसमें प्रयोगशाला तकनीशियन के 36 पद के अलावा अटेंडेंस के 30 पद फार्मेसिस्ट के 18 पदों सहित अन्य पद शामिल है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए मान्यता प्राप्त युनिवर्सिटी से साइंस स्ट्रीम में 12वीं पास के अलावा संबंधित विषयों में स्नातक की डिग्री होनी आवश्यक है।

अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं। पदों पर भर्ती करने के लिए अभ्यर्थियों की अधिकतम उम्र 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा अधिकतम उम्र की सीमा में रिजर्वेड कैटेगरी को छूट की व्यवस्था है। इन पदों पर चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा के बाद इंटरव्यू के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।

Read More: Bhopal Metro Project: पहले रूट पर 50% से ज्यादा काम, प्रोजेक्ट पूरे होने में लगेंगे 4 साल!

इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत 8 जून से की गई थी जबकि ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 27 जून रखी गई है। वहीं आवेदन में अभ्यर्थी 28 जून तक सुधार कर सकेंगे। जबकि परीक्षा के संभावित तारीख 18 जुलाई बताई जा रही है।

खरगोन, डेस्क। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित आंगनबाड़ी केंद्र में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता आंगनवाड़ी सहायिका सहित अन्य पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया गया है। मध्य प्रदेश से महिला एवं बाल विकास की जिला खरगोन कार्यक्रम अधिकारी ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व में रिक्त पदों की पूर्ति के लिए विज्ञापन में 16 अप्रैल 10 तारीख तय की गई थी लेकिन कोरोना संक्रमण वॉल्यूम को देखते हुए इसे संशोधित किया गया था।

जहां आंगनवाड़ी केंद्रों में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी सहायिका सहित आंगनवाड़ी मिनी कार्यकर्ता के रिक्त पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 जून निर्धारित की गई थी। जिसे अब बढ़ाकर 9 जुलाई किया गया है। अभ्यर्थी महिला एवं बाल विकास विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।