High Court Recruitment 2024: गुजरात हाई कोर्ट में 260 पदों पर निकली है भर्ती, ऐसे करें अप्लाई, जानें आयु सीमा और पात्रता

High Court Recruitment 2024: गुजरात हाई कोर्ट में विभिन्न पदों पर भर्ती निकली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है।

Saumya Srivastava
Published on -

High Court Recruitment 2024: गुजरात हाई कोर्ट में स्टेनोग्राफर और ट्रांसलेटर जैसे पदों के लिए भर्ती निकली है। जारी नोटिफिकेशन में बताया गया कि ट्रांसलेटर के पद के लिए 16 और स्टेनोग्राफर के 244 पदों के लिए भर्ती निकली है। जो भी उम्मीवार इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होना चाहते है जो इसकी आधिकारिक वेबसाइट hcojas.gujarat.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। वहीं आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 मई है। आइए जानते है इससे जुड़ी और भी जानकारी।

शैक्षणिक योग्यता

गुजरात हाईकोर्ट द्वारा निकाली गई भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन की डिग्री अनिवार्य है। वहीं ट्रांसलेटर के पद के लिए ग्रेजुएशन के साथ बेसिक कंप्यूटर नॉलेज का सर्टिफिकेट होना भी जरूरी है। जबकि, स्टेनोग्राफर पद के लिए ग्रेजुएशन की डिग्री के साथ ग्रेड II के लिए इंग्लिश शॉर्ट हैंड स्पीड 120 शब्द प्रति मिनट वहीं, ग्रेड III के लिए 100 शब्द प्रति मिनट शॉर्ट हैंड स्पीड होना चाहिए ।

Continue Reading

About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava