HSSC CET Answer Key : जारी की गई एचएसएससी सीईटी परीक्षा की अंतरिम उत्तर कुंजी, ऐसे करें डाउनलोड

HSSC CET 2022 : एचएसएससी सीईटी के लिए अंतरिम उत्तर कुंजी जारी कर दी है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर आंसर-की चेक कर सकते हैं। उम्मीदवार 11 दिसंबर, 2022 को शाम पांच बजे तक अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं, यदि कोई हो। उम्मीदवारों को प्रति चुनौती 100 रुपये का शुल्क भुगतान करना होगा।

बता दें कि एचएसएससी सीईटी टेस्ट का आयोजन 05 नवंबर और 6 नवंबर को हुआ था लेकिन रिजल्ट को लेकर कमीशन की ओर से कोई अपडेट नहीं दी गई है इस परीक्षा में 7.5 लाख से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए थे। जबकि हरियाणा राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में 42 हजार ग्रुप सी के पदों पर भर्ती प्रकाशित की गई।

अधिसूचना में दी जानकारी के अनुसार, उम्मीदवारों द्वारा किसी भी आंसर की के लिए की गई चुनौतियों को विषय विशेषज्ञ के पैनल की मदद से जांचा / सत्यापित किया जाएगा। यदि किसी उत्तर कुंजी को दी गई चुनौती सही पाई जाती है, तो उत्तर कुंजी को तदनुसार संशोधित किया जाएगा। संशोधित / अंतिम उत्तर कुंजी के आधार पर, परिणाम तैयार किया जाएगा। ग्रुप ‘सी’ पदों के लिए सीईटी परीक्षा-2022 5 और 6 नवंबर, 2022 को आयोजित की गई थी। भर्ती अभियान का उद्देश्य कुल 26000 अस्थायी रिक्तियों को भरना है।

ऐसे करें डाउनलोड

>> उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट hsscrec22.samarth.ac.in पर जाएं।
>> यहां पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके लॉग इन करें।
>> अब Check Answer Key के ऑप्शन पर क्लिक करें।
>> इसके बाद यदि कोई आपत्ति हो तो आपत्ति या चुनौती देने वाले लिंक पर क्लिक करें।
>> अपनी आपत्तियां उठाएं, दावों को सहेजें और सबमिट करें।
>> भविष्य के लिए एक प्रिंट आउट अपने पास रख लें।