HSSC Result 2024: ग्रुप C, D पदों के परिणाम घोषित, जानें कैसे देखें अपने अंक

अब उम्मीदवार सीधे लिंक के माध्यम से अपने अंक देख सकते हैं। जानें कैसे अपने परिणाम चेक करें और अपनी सफलता के सफर को आगे बढ़ाएं।

HSSC Result 2024

HSSC Result 2024: हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने 17 अक्टूबर को ग्रुप C और ग्रुप D भर्ती परीक्षाओं के परिणाम जारी कर दिए हैं, जो उम्मीदवार इन परीक्षाओं में बैठे थे वह अपने परिणाम आधिकारिक वेबसाइट ट hssc.gov.in पर देख सकते हैं।

ग्रुप सी का परिणाम पहले सोमवार को आने वाला था लेकिन इसमें देरी हो गई हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा है कि ग्रुप C और ग्रुप D दोनों के परिणाम 17 अक्टूबर को ही घोषित किए जाएंगे। HSSC इन परीक्षाओं के जरिए 24,800 पदों पर भर्ती करने जा रहा है।

कैसे चेक करें HSSC रिजल्ट (How to check HSSC Result 2024)

1. अपना परिणाम देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक HSSC वेबसाइट hssc.gov.in पर जाएं।

2. इसके बाद आपके सामने होम पेज ओपन हो जाएगा। होम पेज पर HSSC ग्रुप C, D परिणाम 2024 लिंक पर क्लिक करें।

3. अब एक नया पेज आपके सामने खुल जाएगा। जहां आपको अपने लॉगिन डिटेल को भरना होगा।

4. लॉगिन डिटेल भरने के बाद सबमिट पर क्लिक करें, ताकि आप अपना परिणाम देख सकें।

5. परिणाम को अच्छे से चेक करें और फिर इसे डाउनलोड करें, और इसकी एक प्रिंट कॉपी भी निकलवाले, ताकि यह भविष्य में आपके पास रहे।

कटऑफ भी किए घोषित (HSSC Result 2024)

परिणाम और कट ऑफ अंक एक साथ जारी किए गए हैं, जिससे उम्मीदवार अपनी चयन अंक जान सके। थोड़ी देर से सही लेकिन अब दोनों परिणाम और कट ऑफ देख सकते हैं। जो भी उम्मीदवार सफल रहे हैं उन्हें हरियाणा के अलग-अलग मंत्रालय में ग्रुप C और D की सरकारी नौकरियों का मौका मिलेगा।

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News