Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

IBPS RRB Clerk Result 2022: जारी हुए परीक्षा के परिणाम, ऐसे करें रिजल्ट डाउनलोड, यहाँ देखें

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन ने आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क प्रीलीम्स् परीक्षा (IBPS RRB Clerk Result 2022) के परिणाम घोषित कर दिए हैं। परीक्षा में शामिल होने उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाईट पर जाकर रिजल्ट्स चेक कर सकते हैं। इस परीक्षा के आधार पर देश विभिन्न बैंकों में क्लर्क पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होगी। आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क परीक्षा का आयोजन 7 अगस्त 2022 को होगा।

यह भी पढ़े… UPSSSC : जारी की यूपीएसएसएससी ने लेखपाल मुख्य परीक्षा की फाइनल आंसर-की, ऐसे करें चेक

आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क प्रीलीम्स् परीक्षा पास करने वाल्व उम्मीदवारों को मेंस परीक्षा में शामिल होना होगा। 7 जून 2022 से आईबीपीएस आरआरबी ने क्लर्क पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की थी और 7 अगस्त को प्रीलीम्स् परीक्षा का आयोजन होगा। बहुत जल्द मेंस परीक्षा की तारीख घोषित होगी। इन स्टेप्स को फॉलो करके आप रिजल्ट्स चेक कर सकते हैं।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"