IDBI Bank में 600 पदों पर आवेदन शुरू, यहां जानें योग्यता और अंतिम तारीख

Avatar
Published on -

IDBI Bank Recruitment : बैंक में नौकरी करने की चाह रखने वाले उम्मीदवारों के लिए हाल ही में एक अच्छी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि आईडीबीआई बैंक ने करीब 600 पदों पर आवेदनों की मांग की है। इच्छुक उम्मीदवार 30 सितंबर 2023 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 15 सितंबर यानी शुक्रवार से शुरू की जा चुकी है। आवेदन ऑनलाइन माध्यम से ही किया जा सकेंगे। आईडीबीआई बैंक द्वारा एक विज्ञापन जारी किया गया है जिसके मुताबिक ईस्ट, वेस्ट, नॉर्थ और साउथ जोन के विभिन्न राज्यों में स्थित शाखों में करीब 600 जूनियर अस्सिटेंट के पदों पर आवेदन की मांग की गई है। चलिए जानते हैं इससे जुड़ी पूरी जानकारी –

IDBI Bank में आवेदन के कुल पद

आइडीबीआइ बैंक ने जूनियर असिस्टेंट मैनेजर पर कुल 600 भर्तियां निकाली है। इनमें 243 पद अनारक्षित हैं। वहीं 162 ओबीसी, 90 एससी, 45 एसटी और 60 ईडब्ल्यूएस कटेगरी के लोगों के लिए हैं।

योग्यता

उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना अनिवार्य है।

आयु

उम्मीदवार की आयु 20 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि विभिन्न आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को इसके लिए छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को निर्धारित परीक्षा शुल्क 1000 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। हालांकि एससी, एसटी और दिव्यांग वर्ग के लोगों को मात्र 200 रूपये का शुल्क देना होगा।

आवेदन की प्रक्रिया

आईडीबीआई बैंक में निकल गए कई पदों के लिए अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले आईडीबीआई बैंक के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर दिए गए नोटिफिकेशन पर क्लिक करना होगा। उसके बाद नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ने के बाद आप आवेदन की प्रक्रिया को ऑनलाइन के माध्यम से पूरा कर सकते हैं।

आपको idbibank.in पर एप्लीकेशन पेज पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन करना होगा। आवेदन की अंतिम तारीख 30 सितंबर 2023 निर्धारित की गई है, हालांकि इसमें बदलाव हो सकता है। लेकिन आवेदन भरते समय आपको बिल्कुल भी गलतियां नहीं करनी है। आप आवेदन फार्म जमा करने से पहले उसको पांच बार अच्छे से पढ़ ले उसके बाद ही जमा करें।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News