Indian Army Agniveer Result 2024: इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती 2024 परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

Indian Army Agniveer Result 2024: इंडियन आर्मी ने अग्निवीर भर्ती 2024 कॉमन एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट जारी कर दिया है। इसमें शामिल होने वाले उम्मीदवार अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर उसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Saumya Srivastava
Published on -
result

Indian Army Agniveer Result 2024: इंडियन आर्मी ने अग्निवीर भर्ती 2024 कॉमन एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट जारी कर दिया है। ये रिजल्ट राजस्थान के विभिन्न आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिसेस के लिए जारी  किए गए हैं। ऐसे उम्मीदवार जो इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं। जारी किए गए रिजल्ट आर्मी अग्निवीर एआरओ अलवर परीक्षा 2024 से संबंधित हैं।

इन तारीखों पर आयोजित थी परीक्षा

अग्निवीर भर्ती 2024 के लिए परीक्षा का आयोजन 22 अप्रैल से 3 मई के बीच किया गया था। वहीं इस परीक्षा का आयोजन कई शिफ्ट में किया गया था क्योंकि बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से अग्निवीर के पदों को भरा जाएगा। बता दें कि फिलहाल के लिए ये रिजल्ट एआरओ अलवर, कोटा, जोधपुर, झुंझुनू और आरओ एचक्यू जयपुर के लिए जारी किया गया है।

निम्न पदों के लिए निकली थी भर्ती

इस भर्ती के माध्यम से भारतीय थलसेना द्वारा जनरल ड्यूटी, टेक्निकल ब्रांच, क्लर्क और ट्रेड्समैन कटेगरी में अग्निवीर के 25,000 पदों को भरा जाएगा। बता दें कि भर्ती के लिए आवेदन 13 फरवरी से 22 मार्च के बीच मांगे गए थे। फिर कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट यानी सीबीटी का आयोजन किया गया। जिसके नतीजे अब जारी किए गए हैं। वहीं जिन उम्मीदवारों का इसमें चयन हो गया है वो अब आगे की प्रक्रिया जिसमें शारीरिक फिटनेस टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में शामिल होंगे।

ऐसे देखें रिजल्ट

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाएं।
  • यहां पर कैप्चा कोड का ठीक तरीके से इस्तेमाल करके लॉगिन करना होगा।
  • कैप्चा कोड भरते ही आपके सामने वेबसाइट खुल जाएगी।
  • यहां पर आपको दिख रहे रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको अग्निवीर सीईई रिजल्ट दिख रहा होगा वहां क्लिक करना है।
  • ऐसा करते ही सभी परीक्षाओं के रिजल्ट का लिंक आपके स्क्रीन पर दिखाई देंगे।
  • यहां एआरओ भर्ती के लिंक पर क्लिक करके अग्निवीर भर्ती का रिजल्ट देखें।
  • अब आप अपने रोल नंबर को चेक करके पता कर सकते है कि आपका सेलेक्शन हुआ है या नहीं।

About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News