Indian Army Recruitment 2022: 191 पदों पर निकली वैकेंसी, जल्दी करें आवेदन

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारतीय सेना (Indian Army Recruitment 2022) में शामिल होकर देश की सेवा करने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए ये खबर बहुत काम की है। भारतीय सेना ने 191 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 06 अप्रैल, 2022 है।

भारतीय सेना (Indian Army Recruitment 2022) ने अविवाहित पुरुष और महिला ग्रेजुएट इंजीनियर्स से आवेदन पत्र आमंत्रित किये हैं।  नोटिफिकेशन के मुताबिक 191 पद शार्ट सर्विस कमीशन के तहत भरे जायेंगे।  इन पदों पर पुरुष और महिला आवेदकों के साथ भारतीय सशस्त्र बल रक्षा कर्मियों की विधवा भी आवेदन कर सकती हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....