Indian Army Recruitment: 52वें एनसीसी स्पेशल कोर्स के लिए अपडेट! अक्टूबर से कोर्स हो सकता है शुरू

इसका पाठ्यक्रम अक्टूबर 2022 में शुरू किया जाएगा उम्मीदवारों को ऑफिसर ट्रेनिंग अकैडमी चेन्नई तमिलनाडु में ट्रेनिंग दी जाएगी।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। इंडियन आर्मी ने एनसीसी स्पेशल एंट्री (Indian Army NCC Special Recruitment) के नोटिफिकेशन जारी किए हैं, जिसके मुताबिक अविवाहित महिला और पुरुष आवेदन कर सकते हैं। यह एक शॉर्ट सर्विस कमिशन होगा, जिसकी भर्ती एनसीसी के आधार पर की जाएगी। आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 अप्रैल, 2022 थी, जो अब खत्म हो चुकी है। इसका पाठ्यक्रम अक्टूबर 2022 में शुरू किया जाएगा उम्मीदवारों को ऑफिसर ट्रेनिंग अकैडमी चेन्नई तमिलनाडु में ट्रेनिंग दी जाएगी। इस खबर में हम आपको इंडियन आर्मी स्पेशल एंट्री के चयन प्रक्रिया और पाठ्यक्रम देंगे।

यह भी पढ़े… Huawei AITO M7: इस साल कर सकता है Huawei अपने नए इलेक्ट्रिक कार की घोषणा, जाने स्पेसिफिकेशन  

उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग मिनिस्ट्री ऑफ डिफेन्स (आर्मी) द्वारा की जाएगी और आवेदनों को शॉर्टलिस्ट करने के बाद उम्मीदवारों को उनके सिलेक्शन सेंटर की जानकारी ईमेल के द्वारा दी जाएगी। सिलेक्शन सेंटर निर्धारित होने के बाद उम्मीदवारों को वेबसाइट पर जाकर अपने SSB की तारीख चुननी होगी। केवल शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवार ही एसएसबी सिलेक्शन सेंटर के लिए योग्य होंगे। उनके सिलेक्शन सेंटर इलाहाबाद, भोपाल, बंगलोर, कपूरथला होंगे। SSB इंटरव्यू के लिए उनके सिलेक्शन सेंटर द्वारा इंटरव्यू का कॉल लेटर निर्धारित किया जाएगा, ईमेल या फिर s.m.s. के जरिए उन्हें इस बात की जानकारी दी जाएगी।

इसके लिए उम्मीदवारों को दो स्टेज से गुजरना होगा जो उम्मीदवार stage-1 में सफल होंगे वही stage-2 में जा पाएंगे एसएससी इंटरव्यू 5 दिनों के लिए आयोजित किया जाएगा। जिसकी जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in. पर उपलब्ध होगी। दोनों स्टेज को पार करने के बाद उम्मीदवारों को मेडिकल परीक्षा से गुजरना होगा। उम्मीदवार मेडिकल टेस्ट में सफल होंगे उन्हें ही जॉइनिंग लेटर दिया जाएगा।