Indian Navy Vacancy: युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, भारतीय नौसेना में निकली 254 पदों पर भर्ती, 10 मार्च तक करें अप्लाई

भारतीय नौसेना में एसएससी ऑफिसर के लिए कई पदों पर भर्ती निकली है। आवेदन प्रक्रिया 24 फरवरी से शुरू होगी। आइए जानें भर्ती के लिए कौन आवेदन कर सकता है?

Manisha Kumari Pandey
Published on -
indian navy recruitment

Indian Navy Vacancy: भारतीय नौसेना ने शॉर्ट सर्विस कमिशन भर्ती (Indian Navy SSC Recruitment) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। रिक्त पदों की संख्या कुल 254 है। आवेदन प्रक्रिया 24 फरवरी से शुरू होगी। इच्छुक उम्मीदवार 10 मार्च तक आवेदन कर पाएंगे।

रिक्त पदों की संख्या

जनरल सर्विस के लिए 50, पायलट के लिए 20, लॉजिस्टिक्स के लिए 30, नवल एयर ऑपरेशन ऑफिसर के लिए 18, एयर ट्रैफिक कंट्रोलर के लिए 8, नौसेना आयुक्त निरीक्षणालय संवर्ग के लिए 10, एजुकेशन के लिए 18, इंजीनियरिंग ब्रांच जनरल सर्विस के लिए 30, इलेक्ट्रिकल ब्रांच जनरल सर्विस के लिए 50 और नवल कंस्ट्रक्टर के लिए 20 पद रिक्त हैं।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"