International Award on Scientific Illustration : इस कॉम्पिटिशन में जीत सकते है 90 हजार रूपए का पुरस्कार, जल्द करें अप्लाई

इस कॉन्टेस्ट का उद्देश्य साइंटिफिक इलस्ट्रेशन को बढ़ावा देना है। प्रत्येक प्रतिभागी एक इलस्ट्रेशन भेज सकता है।

Amit Sengar
Published on -
award

International Award on Scientific Illustration : यह एक इलस्ट्रेशन कॉन्टेस्ट है जो नेशनल म्यूजियम ऑफ नेचुरल साइंसेस और कैटेलन एसोसिएशन ऑफ साइंस कम्यूनिकेशन द्वारा आयोजित किया जा रहा है। इस कॉन्टेस्ट का उद्देश्य साइंटिफिक इलस्ट्रेशन को बढ़ावा देना है। प्रत्येक प्रतिभागी एक इलस्ट्रेशन भेज सकता है। यहां ध्यान दें कि आपका वर्क जनवरी 2023 से 31 मार्च 2024 के बीच बनाया हुआ होना चाहिए।

योग्यता

इस कॉन्टेस्ट का विषय साइंस और प्रकृति से संबंधित है। इसमें कोई भी टेक्नीक का इस्तेमाल किया जा सकता है। कॉन्टेस्ट की तीन कैटेगरीज हैं- साइंटिफिक इलस्ट्रेशन, नेचुरेलिस्ट इलस्ट्रेशन और नर्वस सिस्टम। इसमें भाग लेने की कोई एंट्री फीस नहीं है। यहां बता दें कि इलस्ट्रेशन का साइज ए4 होना चाहिए। इस पर कोई वॉटरमार्क नहीं होना चाहिए। एंट्री के साथ 100-150 शब्दों का वर्णन भेजें। वर्णन अंग्रेजी में होना चाहिए।

क्या मिलेगा

प्रतियोगिता के हर कैटेगरी के विनर को €1,000 (90 हजार रुपए) दिए जाएंगे। यहां बता दें कि कॉन्टेस्ट की ज्यूरी प्रदर्शनी के लिए अधिकतम 40 इलस्ट्रेशन्स का चयन करेगी।

आवेदन की अंतिम तिथि

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2024 तक है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News