पंजाब नेशनल बैंक में नौकरी पाने का आखिरी मौका, कई पदों पर निकली है भर्तियां, सैलरी 50 हजार पार, लास्ट डेट नजदीक, जल्द करें अप्लाई

आयु 1 जनवरी 2024 को 21 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

Pooja Khodani
Published on -
NHM Recruitment

Punjab National Bank Recruitment 2024 : पंजाब नेशनल बैंक में नौकरी पाने का आखिरी मौका है। पीएनबी ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर (PNB SO Recruitment) के 1025 पदों पर भर्ती निकाली है। आवेदन प्रक्रिया 7 फरवरी से शुरू हो गई है, इच्छुक उम्मीदवार 25 फरवरी 2024 तक आवेदन कर सकते है। अधिक जानकारी के लिए नीचे डिटेल्स पढ़िए…

Punjab National Bank Recruitment 2024

कुल पद-1025 पद

पदों का विवरण

  • 413 पद जनरल
  • 101 पद ईडब्ल्यूएस
  • 276 पद ओबीसी
  • 80 पद एसटी और 155 पद एसी के लिए रिक्त हैं
  • जेएमजी में ऑफिसर क्रेडिट स्केल 1 के लिए 1000 पद।
  • एमएमजी में मैनेजर-फॉरेक्स स्केल 2 के लिए 15 पद।
  • मैनेजर-साइबर सिक्योरिटी के लिए 5 पद।
  • सीनियर मैनेजर साइबर सिक्योरिटी के लिए 5 पद।

आयु सीमा – आयु 1 जनवरी 2024 को 21 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। ऑफिसर क्रेडिट के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष है। फॉरेक्स मैनेजर के लिए आयु सीमा न्यूनतम 25 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष है। मैनेजर साइबर सिक्योरिटी के लिए न्यूनतम 25 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष आयु सीमा तय की गई है। सीनियर मैनेजर साइबर सिक्योरिटी के लिए आयु सीमा न्यूनतम 27 वर्ष अधिकतम 38 वर्ष है।

योग्यता –ऑफिसर क्रेडिट के लिए चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त किसी भी संस्थान के CA आवेदन कर सकते हैं।मैनेजर फॉरेक्स के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास MBA/पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा मैनेजमेंट की डिग्री होनी चाहिए।मैनेजर साइबर सिक्योरिटी और मैनेजर साइबर सिक्योरिटी के पद पर आवेदन करने के लिए BE/BTech (कंप्यूटर साइंस/इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी/इलेक्ट्रॉनिक्स/कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग ) या एमसीए की डिग्री होना अनिवार्य है। योग्यता से संबंधित अतिरिक्त जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखने की सलाह दी जाती है।

वेतनमान– चयनित उम्मीदवार को 38 हजार से 78000 रुपए दिए जाएंगे।

आवेदन शुल्क – आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क 1180 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 59 रुपये ही है।भुगतान डेबिट कार्ड (रुपे/वीजा/मास्टर कार्ड), क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, आईएमपीएस, कैश कार्ड/मोबाइल वॉलेट या यूपीआई का उपयोग करके किया जा सकता है। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार पंजाब नेशनल बैंक की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

चयन प्रक्रिया-चयन केवल ऑनलाइन लिखित परीक्षा और उसके बाद व्यक्तिगत साक्षात्कार या व्यक्तिगत साक्षात्कार पर आधारित होगा, जो प्रत्येक पद के लिए प्राप्त आवेदनों की संख्या पर निर्भर करेगा।
ऑफिसर क्रेडिट पदों के लिए उम्मीदवारों को सीए या सीएमए या सीएफए या फुल टाइम एमबीए कम के कम 60 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए।लिखित परीक्षा 100 अंकों की होगी और अवधि 2 घंटे की होगी। पर्सनल इंटरव्यू 50 अंकों का होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News