Latest Government Jobs : देश में कितनी जगह निकली है भर्तियां, आइए देखें सिंगल क्लिक में

ICMR Recruitment 2024

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। देश में युवाओं के लिए सरकारी नौकरी (Govt Jobs 2022) पाने का सुनहरा मौका है। देश में प्रकाशित होने वाले सभी सरकारी पदों के लिए Latest भर्तियों की सूची नीचे प्रकाशित कर दी गयी है, आप सभी से निवेदन है की नीचे दी गई सारी जानकारी ध्यान से पढ़ें उसके बाद ही आवेदन करें।

  1. भारतीय निर्यात-आयात बैंक में निकली भर्ती, जानें डीटेल
    भारतीय निर्यात-आयात बैंक (Export-Import Bank of India) ने Officers पदों के लिए भर्ती प्रकाशित की है। कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर उम्मीदवारों की भर्ती ऑफिसर पद पर होगी। आवेदन प्रक्रिया 22 जुलाई 2022 से शुरू हो चुकी हैं और उम्मीदवार 6 अगस्त 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।
    पढ़ें पूरी खबर
  2. Government Jobs 2022: 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका, जानें डिटेल्स
    अगर आप 10वीं पास है और सरकारी नौकरी (Government Job 2022) की तलाश कर रहे है तो 10वीं पास और आईटीआई डिप्लोमा होल्डर्स के लिए हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ( Hindustan Aeronautics Limited) ने 455 पदों पर भर्ती निकाली है।
    पढ़ें पूरी खबर
  3. Government Job 2022 : यहाँ 139 पदों पर निकली है भर्ती, जानें आयु-पात्रता
    जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (Jawaharlal Institute of Postgraduate Medical Examination and Research) ने Nursing Officer, X-Ray Technician पदों के लिए भर्ती प्रकाशित की है, इन पदों पर भर्ती के आवेदन की तारीख 13 जुलाई से शुरू होकर अंतिम तारीख 11 अगस्त 2022 तक है।
    पढ़ें पूरी खबर
  4. MP Government Job: 2700 से ज्यादा अलग अलग पदों पर निकली भर्ती, जानें आयु-पात्रता
    मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी (MP Government Job 2022) पाने का सुनहरा है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग, मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड और नेशनल हेल्थ मिशन ने 2700 से ज्यादा पदों पर भर्तियां निकालीं हैं ,जिसकी आवेदन की प्रक्रिया जारी है और 30 अगस्त लास्ट डेट है।
    पढ़ें पूरी खबर
  5. Government Job 2022 : रक्षा मंत्रालय में निकली है भर्ती, जानें आयु-पात्रता
    रक्षा मंत्रालय (Ministry of Defence) ने Fireman & Other पदों के लिए भर्ती प्रकाशित की है, इन पदों पर भर्ती के आवेदन की तारीख 23 जुलाई से शुरू होकर अंतिम तारीख 23 अगस्त 2022 तक है।
    पढ़ें पूरी खबर
  6. Government Job 2022 : तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयो में निकली है भर्ती, जानें आयु-पात्रता
    तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (Telangana State Public Service Commission) ने Food Safety Officer पदों के लिए भर्ती निकली है, तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग की ओर से जारी की गई भर्ती के माध्यम से कुल 24 पदों पर रिक्तियां जारी की गई है। भर्ती के तहत चयनित उम्मीदवारों को Food Safety Officer पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।
    पढ़ें पूरी खबर
  7. Government Job 2022 : 5500 पदों पर निकली है भर्ती, जानें आयु-पात्रता
    राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश (NHM UP CHO Recruitment 2022) के तहत 5 हजार से अधिक कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर पदों पर भर्तियां निकाली गई है। NHM UP की ऑफिशियल वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। यह भर्ती कॉन्ट्रैक्चुअल आधारित है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर विजिट करना होगा। आवेदन (NHM UP CHO Bharti 2022) करने की आखिरी तारीख 9 अगस्त 2022 है।
    पढ़ें पूरी खबर
  8. Government Job 2022 : टिहरी हाइड्रो डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड में निकली है भर्ती, जानें आयु-पात्रता
    टिहरी हाइड्रो डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Tehri Hydro Development Corporation Limited) ने Engineer & Other पदों के लिए भर्ती निकली है,टिहरी हाइड्रो डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से जारी की गई भर्ती के माध्यम से कुल 109 पदों पर रिक्तियां जारी की गई है। भर्ती के तहत चयनित उम्मीदवारों को Engineer & Other पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।
    पढ़ें पूरी खबर
  9. Government Job 2022 : 156 पदों पर निकली है भर्ती, 1 सितंबर लास्ट डेट
    एमपी लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission MPPSC) ने विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। इसमें सिस्टम एनालिस्ट तथा प्रोग्रामर के 3 पद और गाइनेकोलॉजी स्पेशलिस्ट के 153 पद शामिल है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाकर लास्ट डेट से पहले आवेदन कर सकते है।
    पढ़ें पूरी खबर
  10. MP Government Job : यहां अलग अलग पदों पर निकली है बंपर भर्ती, जानें आयु-पात्रता
    नेशनल हेल्थ मिशन, मध्य प्रदेश ने 37 जिलों में संचालित अस्पताल और मुख्यालय पर अलग अलग पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.nhmmp.gov.in पर जाकर जानकारी ले सकते हैं।इसके तहत गुणवत्ता मॉनिटर, चिकित्सा अधिकारी, उप निदेशक यह, अस्पताल अधीक्षक के पदों पर भर्ती निकाली गई है।यह भर्ती अनुबंध के आधार पर की जाएगी।
    पढ़ें पूरी खबर

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”