Ministry Of Defence Recruitment 2022: जल्दी करें आवेदन! कहीं छूट ना जाए रक्षा मंत्रालय में नौकरी करने का अवसर

Manisha Kumari Pandey
Published on -

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। हाल ही में मिनिस्ट्री आफ डिफेंस ने युवाओं के लिए बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। रक्षा मंत्रालय के इंबर्केशन हेड क्वार्टर कोलकाता में 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग पदों पर बंपर भर्ती का मौका दे रही है। टैली क्लर्क, एमटीएस वॉचमैन, एमटीएस सफाईवाला, हाउसकीपर और  कुक के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को आमंत्रित किया है। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 फरवरी 2022 तक है।

यह भी पढ़े … IRCON Recruitment 2022: आईआरसीओएन इंटरनेशनल लिमिटेड दे रहा इंजीनियर और जियोलॉजिस्ट को नौकरी का मौका..

रक्षा मंत्रालय में नौकरी की चाह रखने वाले उम्मीदवार रोजगार समाचार में दिए गए भर्ती विज्ञापन के साथ प्रकाशित एप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं और मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस के ऑफिशियल वेबसाइट से भी फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म में सभी डिटेल्स को भरकर उम्मीदवारों को आखरी तारीख तक  फॉर्म को विज्ञापन में दिए पते पर भेजना होगा। बता दें कि आवेदन केवल साधारण डाक से भेजने पर ही स्वीकार किए जाएंगे।

पता: कमांडेंट इंबर्केशन हेडक्वाटर्स, 246, एजेसी बोस रोड, अलीपुर, कोलकाता–700027

बता दें कि 12वीं पास उम्मीदवार ही क्लर्क पद की के लिए आवेदन कर सकते हैं, तो सभी पदों के लिए उम्मीदवारों को मैट्रिक पास होना जरूरी होगा। आवेदन करने के लिए आयु सीमा भी निर्धारित की गई है, उम्मीदवारों की आयु आवेदन करने की अंतिम तारीख 18 साल से कम और 25 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News