MPPSC 2022: उम्मीदवारों के लिए नई अपडेट, शुद्धि पत्र जारी, नवबंर में परीक्षा, जल्द जारी होगा एडमिट कार्ड

आयोग ने शाखा अधिकारी संपदा प्रबंधक परीक्षा 2021 के लिए शुद्धि पत्र जारी किया है।

MPPSC Exam 2022

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एमपी लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission MPPSC) के उम्मीदवारों के लिए नई अपडेट है। आयोग ने शाखा अधिकारी संपदा प्रबंधक परीक्षा 2021 के लिए शुद्धि पत्र जारी किया है। इसके तहत यह परीक्षा 6 नवंबर को इंदौर में आयोजित की जाएगी।वही 31 अक्टूबर को प्रवेश पत्र जारी होंगे।

यह भी पढ़े…राज्य सरकार का बड़ा तोहफा, मिलेगा समान वेतनमान, किस्तों में होगा एरियर का भुगतान, इन्हें मिलेगा लाभ

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर द्वारा जारी शुद्धि पत्र क्रमांक 02/17/2021 दिनांक 11 अक्टूबर 2022 के अनुसार गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मंडल मध्यप्रदेश शासन के लिए शाखा अधिकारी / संपदा प्रबंधक का विज्ञापन दिनांक 30 दिसंबर 2021 को एमपीपीएससी की ऑफिशल वेबसाइट पर जारी किया गया था।

उक्त विज्ञापन में संशोधन किया गया है कि विज्ञापित पदों हेतु परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन पद्धति (OMR SHEET) से परीक्षा केंद्र इंदौर में दिनांक 6 नवंबर 2022 रविवार को दोपहर 12:00 बजे से प्रारंभ होगा। इसके लिए एडमिट कार्ड दिनांक 31 अक्टूबर 2022 से एमपीपीएससी और एमपी ऑनलाइन पर उपलब्ध करा दिए जाएंगे।

यह भी पढ़े…खुशखबरी: DA के बाद कर्मचारियों को एक और तोहफा, वेतन-छुट्टी समेत मिलेंगे कई लाभ, आदेश जारी

आयोग द्वारा शाखा अधिकारी/ संपदा प्रबंधक परीक्षा 2021 की योजना के अनुसार, परीक्षा ऑफलाइन OMR Sheet पर आधारित होगी। खंड-अ में मध्य प्रदेश, राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर का सामान्य ज्ञान तथा कंप्यूटर की बेसिक नॉलेज। खंड-ब में संपदा प्रबंधन एवं प्रशासन। इसमें संपदा प्रबंधन के 300 और सामान्य ज्ञान के 150 नंबर निर्धारित किए गए हैं।

इन पदों पर होगी भर्ती

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा शाखा अधिकारी-संपदा प्रबंधक परीक्षा 2021 के लिए कुल 11 पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जाएगी। जिसमें अनारक्षित वर्ग के 3, SC के 2 पद, ST के 2 पद, OBC के तीन सहित ईडब्ल्यूएस के एक पद आरक्षित किए गए हैं। वही महिला अभ्यर्थियों के लिए एक पद अनारक्षित श्रेणी, 1 पद SC, 1 पद ST और 1 पद OBC के लिए आरक्षित रखे गए हैं।

MPPSC 2022: उम्मीदवारों के लिए नई अपडेट, शुद्धि पत्र जारी, नवबंर में परीक्षा, जल्द जारी होगा एडमिट कार्ड

LINK https://mppsc.mp.gov.in/uploads/advertisement/Vigyapti_Regarding_Exam_Schedule_Dated_11_10_2022.pdf