MP Government Job 2022: यहां 200 से ज्यादा पदों पर निकली है भर्ती, लास्ट डेट नजदीक, जल्द करें Apply

सामान्य वर्ग के कैंडिडेट्स की आयु न्यूनतम 18 साल और अधिकतम 25 वर्ष होनी चाहिए। जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

mp government job 2022

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। एमपी पॉवर जनरेटिंग कंपनी लिमिटेड ( MPPGCL Apprentice Recruitment 2022) ने ग्रेजुएट अप्रेंटिस सहित 209 रिक्त पदों पर वैकेंसी निकाली है।इसकी आवेदन की प्रक्रिया जारी है और 10 अक्टूबर लास्ट डेट है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mppgel.mp.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं।

MP Government Jobs 2022

कुल पद -209

पदों का विवरण

  • ग्रेजुएट अप्रेंटिस 11
  • डिप्लोमा अप्रेंटिस 08
  • ITI अप्रेंटिस 190

आयु सीमा: सामान्य वर्ग के कैंडिडेट्स की आयु न्यूनतम 18 साल और अधिकतम 25 वर्ष होनी चाहिए। जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

योग्यता: मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग/आईटीआई की डिग्री हासिल की हो यानि उम्मीदवारों के पास ITI/ Diploma/ Engineering Degree या इसके सामान उपाधि होना अनिवार्य है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार मध्यप्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी लिमिटेड पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

आवेदन शुल्क- भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार की किसी प्रकार आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

वेतनमान- अधिसूचना के अनुसार चयनित उम्मीदवारों को 7,700 से 9,000 रुपये प्रतिमाह का स्टाइपेंड दिया जाएगा।

ऐसे होगा चयन- इन पद के लिए आवेदन करने वाले योग्य उम्मीदवारों का चयन मेरिट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवार को चिकित्सीय रूप से स्वस्थ होना चाहिए। अभ्यर्थी को मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट भी प्रस्तुत करना होगा।

ऐसे करें आवेदन

  • इन पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को portal.mhrdnats.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा।
  • आईटीआई अपरेंटिस के लिए आवेदक को apprenticeshipsindia.gov.in पर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • उम्मीदवार https://mppgel.mp.gov.in/ के माध्यम से आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं।