Teachers Recruitment: शिक्षक उम्मीदवारों के लिए अपडेट, 6 मार्च तक करें चॉइस फिलिंग, ये रहेंगे नियम, हजारों पदों पर होगी भर्ती

teacher employees 2023

Teacher Recruitment 2023 : मध्यप्रदेश में शिक्षकों की भर्ती (MPPEB MPTET Varg 3) की प्रक्रिया को लेकर नई अपडेट है। प्राथमिक शिक्षक अभ्यर्थी 1 से 6 मार्च तक शाला विकल्प का चयन कर सकेंगे। स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय के अंतर्गत लोक शिक्षण संचालनालय एवं जनजातीय कार्य विभाग द्वारा संचालित सरकारी स्कूलों में प्राथमिक शिक्षक की भर्ती के लिए शाला विकल्प चयन की प्रक्रिया की घोषणा कर दी गई है। चयनित उम्मीदवारों की सूची एमपी ऑनलाइन पर अपलोड कर दी गई है।

आयुक्त लोक शिक्षण अभय वर्मा ने बताया कि प्राथमिक शिक्षक पद के लिए जारी विज्ञापन 19 अक्टूबर 2022 के अनुक्रम में शाला विकल्प चयन के लिए अभ्यर्थियों की सूची जारी की जा रही है। चयनित अभ्यर्थी 1 से 6 मार्च तक शाला विकल्प का चयन कर सकते हैं। इसके तहत 18527 पदों पर शिक्षकों की भर्ती की जानी है । इसमें स्कूल शिक्षा विभाग के 7429 और जनजातीय कार्य विभाग के 11098 पद शामिल है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)