MPPEB MPESB : उम्मीदवारों के लिए ताजा अपडेट, आयु सीमा में मिलेगी छूट, विभिन्न पदों पर होगी भर्ती, संशोधित रूल बुक जारी

MPPEB

MPPEB MPESB 2023 : मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के उम्मीदवारों के लिए ताजा अपडेट है। मप्र सरकार ने  वन विभाग के लिए वनरक्षक एवं जेल विभाग के लिए  जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा में बड़ा बदलाव किया है। इसके तहत अब प्रदेश में वर्दीधारी पदों के लिए अभ्यर्थियों को आयु सीमा में तीन वर्ष की छूट मिलेगी। इस  सीधी भर्ती परीक्षा 2022-23 की रूल बुक में संशोधन किया गया है। उम्मीदवार मध्य प्रदेश एंप्लाइज सिलेक्शन बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं ।

नियम में संशोधन

दरअसल, मध्यप्रदेश में फारेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा (MP Forest Guard) और जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा (MP Jail Prahari Bharti ) की ऑफिसियल नोटीफ़िकेशन पहले ही जारी हो चुकी थी, मध्यप्रदेश में फारेस्ट गार्ड और जेल प्रहरी  भर्ती परीक्षा मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) द्वरा ली जाती है, लेकिन अब MPPEB ने फारेस्ट गार्ड  और जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा की रूल बुक में संशोधन किया है। इसके तहत अब मध्‍य प्रदेश में वर्दीधारी पदों के लिए अभ्यर्थियों को आयु सीमा में तीन वर्ष की छूट मिलेगी। दिसंबर 2023 तक अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में तीन वर्ष की छूट दी जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)