MPPSC: इन पदों पर भर्ती के लिए 23 जनवरी लास्ट डेट, जल्द करें अप्लाई, जानें आयु-पात्रता

उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से अधिक और 40 साल से कम होनी चाहिए।उम्मीदवारों की उम्र की गणना 1 जनवरी 2022 के आधार पर की जाएगी।

MPPSC state engineering service exam 2022

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में युवाओं के लिए सरकारी नौकरी (MP Government Jobs 2022) पाने का सुनहरा मौका है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission-MPPSC Recruitment 2022) के तहत  कंप्यूटर प्रोग्रामर (Computer Programmer)  के पदों पर भर्ती निकाली है, जिसके आवेदन की प्रक्रिया जारी है और लास्ट डेट 23 जनवरी 2022 है। इच्छुक उम्मीदवार MPPSC की आधिकारिक वेबसाइट  mppsc.nic.in पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते है और अप्लाई कर सकते है।

यह भी पढ़े.. MP के रेल यात्रियों के काम की खबर, भोपाल से जाने वाले ये ट्रेनें कैंसिल, इनके फेरे बढ़ाए

याद रहे आवेदन के लिए कैंडिडेट का मध्य प्रदेश राज्य रोजगार ऑफिस में वैलिड रजिस्ट्रेशन होना जरूरी है। इसके साथ ही 25 जनवरी 2022 तक एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन करने का मौका मिलेगा और इसके लिए 50 रुपए फीस देनी होगी, हालांकि इन पदों पर होने वाली परीक्षा की तारीख अभी घोषित नहीं हुई है। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

MPPSC Recruitment 2022

पद-2 पदों पर भर्तियां होंगी। इसमें एक पद जनरल कैटेगरी के लिए और एक पद OBC कैटेगरी के लिए रखी गई है।

योग्यता- उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से BE, बीटेक या IT कंप्यूटर में मास्टर की डिग्री होनी चाहिए।इसके साथ ही मध्य प्रदेश रोजगार पंजीयन में रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है।

आयु सीमा- उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से अधिक और 40 साल से कम होनी चाहिए।उम्मीदवारों की उम्र की गणना 1 जनवरी 2022 के आधार पर की जाएगी। इन पदों पर आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया-इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन OMR आधारित के माध्यम से होगा।  लिखित परीक्षा में सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट को इंटरव्यू राउंड में शामिल होना होगा।

आवेदन फीस- जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 535 रुपए और रिजल्ट कैटेगरी में आने वाले कैंडिडेट्स को 285 रुपए जमा करने होंगे। फीस का भुगतान डेबिट या क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन मोड में कर सकते है।

महत्वपूर्ण तिथियाँ-

  • ऑनलाइन आवेदन जमा शुरू होने की तिथि: 24 दिसंबर 2021
  • ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 23 जनवरी 2022
  • अंतिम तिथि वेतन परीक्षा शुल्क: 23 जनवरी 2022
  • सुधार की अंतिम तिथि: 25 जनवरी 2022
  • परीक्षा तिथि: जल्द ही अधिसूचित किया जाएगा।