MP Government Jobs 2022: इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, 29 दिसंबर से आवेदन, जानें आयु-पात्रता

Indian Postal Department

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी (MP Government Jobs 2022) पाने का सुनहरा मौका है। मध्य प्रदेश हाई कोर्ट (MP High court) ने 123 पदों पर भर्तियां निकाली है। सिविल जज, जूनियर डिवीजन (एंट्री लेवल) परीक्षा-2021 (Civil Judge Junior Division Entry Level Exam 2021-22) के 123 पदों के लिए सभी पात्र और इच्छुक उम्मीदवार एमपीएचसी सिविल जज भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 29 दिसंबर (दोपहर 12 बजे) से शुरू होगी और 27 जनवरी, 2022 तक जारी रहेगी।

Government Jobs 2021: यहां 247 पदों पर निकली भर्ती, 50000 पार सैलरी, 6 जनवरी लास्ट डेट

ध्यान रहें मध्यप्रदेश न्यायिक सेवा (भर्ती एवं सेवा की शर्तों) नियम 1994 में बदलाव के तहत इस बार मेडिकल छात्रों की तर्ज पर अब सिविल जज के लिए भी 5 लाख के बांड (bond) भरवाए जाएंगे। यदि चयनित उम्मीदवार ने परीक्षा पास करने और नियुक्ति के बाद 3 साल के पहले अपने पद से इस्तीफा दिया तो सिविल जज को 3 महीने का वेतन व भत्ते या बॉन्ड की राशि, जो अधिक हो उसका भुगतान करना होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)