MPPSC 2023 : उम्मीदवारों के लिए अपडेट, इन पदों पर निकली है भर्तियां, 7 नवंबर से आवेदन, जानें आयु-पात्रता और डिटेल्स

Pooja Khodani
Published on -
MPPSC Exam 2024

MPPSC Recruitment 2023 : मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। वैज्ञानिक अधिकारी भौतिक भर्ती परीक्षा 2023, वैज्ञानिक अधिकारी केमिस्ट्री भर्ती परीक्षा 2023 एवं वैज्ञानिक अधिकारी बायोलॉजी भर्ती परीक्षा 2023 पर ताजा अपडेट है। अधिसूचना के अनुसार वैज्ञानिक अधिकारी बायोलॉजी भर्ती परीक्षा 2023 के लिए 7 नवंबर से आवेदन शुरू होंगे, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है। इन परीक्षाओं की तिथि अगले कुछ दिनों में तय की जाएगी। उसके बाद शेड्यूल घोषित किया जाएगा। साथ ही परीक्षा केंद्र भी निर्धारित किए जाएंगे।

परीक्षाओं के नोटिफिकेशन पर एक नजर

  • एमपी लोक सेवा आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार वैज्ञानिक अधिकारी फिजिक्स भर्ती परीक्षा 2023 हेतु भौतिक शास्त्र या न्याययालयिक विज्ञान (न्यायालयिक भौतिक शास्त्र / न्यायालयिक प्रक्षेपिकी में विशेषज्ञता के साथ) में द्वितीय श्रेणी में एमएससी उपाधि तथा बीएससी में भौतिक शास्त्रीकी एवं रसायन शास्त्रं विषय होना चाहिए (2) दो वर्ष का वैज्ञानिक शोध कार्य का अनुभव। ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट 23 दिसंबर दोपहर 12:00 बजे तक घोषित की गई है।
  • शैक्षणिक अर्हता रसायन शास्त्र या न्यायालयिक विज्ञान (न्यायालयिक विष विज्ञान / न्यायालयिक रसायन शास्त्र में विशेषज्ञता के साथ) में द्वितीय श्रेणी में एम.एस.सी. उपाधि (2) दो वर्ष का वैज्ञानिक शोध कार्य का अनुभव। ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट 23 दिसंबर दोपहर 12:00 बजे तक घोषित की गई है।
  • वैज्ञानिक अधिकारी बायोलॉजी भर्ती परीक्षा 2023 हेतु शैक्षणिक अर्हता वनस्पति विज्ञान या प्राणि विज्ञान या जैव रसायन शास्त्र या सुक्ष्मय जीव विज्ञान या न्यायालयिक विज्ञान (न्यायालयिक जीव विज्ञान / न्यायालयिक सीरम विज्ञान में विशेषज्ञता के साथ) में द्वितीय श्रेणी में एम.एस.सी. उपाधि (2) दो वर्ष का वैज्ञानिक शोध कार्य का अनुभव। ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट 06 दिसंबर दोपहर 12:00 बजे तक घोषित की गई है।

कुल पद- 30 पद

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)