एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के रिजल्ट जल्द होंगे जारी, 7090 पदों पर होनी है भर्ती, ऐसे करें चेक

MP Police Constable Result

MP Police Constable Exam, MPPEB MPESB Recruitment : मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल द्वारा जल्द कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा की जाएगी। कांस्टेबल परीक्षा का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट कर्मचारी चयन मंडल पर जारी किया जाएगा। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र एमपी कांस्टेबल रिजल्ट जारी होने के साथ से आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकेंगे। बोर्ड द्वारा रिजल्ट के साथ ही कट ऑफ मार्क्स भी जारी किए जाएंगे।

कुल 7090 रिक्त पदों पर भर्ती

बता दे कि एमपी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए कुल 7090 रिक्त पदों पर भर्ती की जानी है। इसके लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 12 अगस्त से 12 सितंबर के बीच किया गया था। परीक्षा सुबह 9:30 बजे से 11:00 बजे तक संचालित की गई थी जबकि दूसरी पाली की परीक्षा 2:30 बजे से 4:30 बजे तक आयोजित की गई थी।

रिजल्ट की घोषणा होने के बाद दिसंबर महीने के बीच शारीरिक परीक्षा और मेडिकल टेस्ट का आयोजन किया जा सकता है। पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा संपन्न 1 महीने से ज्यादा का समय भी चुका है लेकिन रिजल्ट पर फिलहाल कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो रिजल्ट की तैयारी पूरी कर ली गई है। नवंबर में रिजल्ट जारी होने की संभावना जताई जा रही है।

बता दे की 7411 पदों के लिए 8 लाख से अधिक अभ्यर्थियों द्वारा आवेदन किया गया था। 7090 कांस्टेबल जीडी के अलावा कांस्टेबल रेडियो ऑपरेटर के 321 पदों पर भर्ती होनी है। इनमें 3851 पद सीधी भर्ती से भरे जाएंगे जबकि 709 पद एक्स सर्विसमैन 1063 पर एचजी, 1467 पद महिला के लिए आरक्षित हैं।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News