MP Recruitment 2022 : युवाओं के लिए गुड न्यूज, 2053 पदों पर जल्द होगी भर्ती, रोस्टर फाइनल, जानें ताजा अपडेट

mp government job 2022

MP Recruitment 2022 : नए साल से पहले मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए खुशखबरी है। प्रदेश के सरकारी कॉलेजों में उच्च शिक्षा विभाग (MP Higher Education Department) द्वारा 4000 पदों पर भर्ती होने वाली है। पहले चरण में 2 हजार से ज्यादा भरे जाएंगे। इसके लिए उच्च शिक्षा विभाग ने रोस्टर फाइनल कर दिया है।

यह भर्तियां मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग  द्वारा आयोजित की जाएंगी, इसके लिए एमपी पीएससी (MP PSC) राज्य पात्रता परीक्षा करवाएगा। पहले चरण में 2053 पदों पर भर्ती होगी। भर्ती के लिए उच्च शिक्षा विभाग ने रोस्टर फाइनल किया है। इसमें 1669 असिस्टेंट प्रोफेसर, लाइब्रेरियन के 255 और स्पोर्ट्स ऑफिसर के 129 पद भरे जाएंगे।  एमपी (MP) लोक सेवा आयोग ने भर्ती के लिए अलग अलग प्रकोष्ठ बनाए है। प्रकोष्ठ जल्द से जल्द ही विषयों का सिलेबस जारी करेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)