उम्मीदवारों की बड़ी खबर, 1 लाख पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी, सरकार ने जारी किया नया पत्र, किए महत्वपूर्ण दावे

Kashish Trivedi
Published on -
नगरीय निकाय चुनाव

MP Recruitment 2023, GAD Claim : प्रदेश में एक लाख पदों पर होने वाली नियुक्ति के मामले में कई तरह की जानकारी सामने आ रही है। दरअसल प्रदेश में एक लाख सरकारी पदों पर नियुक्ति की जा रही है। जिस पर 5 अप्रैल को सामान्य प्रशासन विभाग के उप सचिव का सर्कुलर जारी किया गया था। जिसमें कहा गया था कि एक लाख पदों के लिए बनाएगा पोर्टल में सीधी भर्ती, बैकलॉग, अनुकंपा, संविदा सहित आउटसोर्स नियुक्तियों को भी शामिल किया गया है। जिस पर प्रदेश में बहस छिड़ गई थी। ऐसे में सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा मंगलवार को स्पष्टीकरण जारी किया गया है।

एक लाख से अधिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के अनुरूप एक लाख से अधिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जा रही है। अगस्त 2024 तक पूरा कर लिया जाएगा। इसे भी सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा मंगलवार को जारी किए गए है। पत्र में कहा गया कि राज्य कर्मचारी चयन मंडल और एमपीपीएससी के जरिए जो पद भरे जा रहे हैं, उनमें आउटसोर्स और संविदा कर्मचारी शामिल नहीं है।

GAD का पत्र जारी

इससे पहले 05 अप्रैल को गिरीश शर्मा के हस्ताक्षर से एक पत्र जारी किया गया था कि 100000 विभाग अध्यक्ष कार्यालय मंडल सहित अर्थशास्त्र के संस्था में भर्ती कार्य को पूरा किया जा रहा है, जिनमें कुछ नियुक्ति आउटसोर्स के जरिए भी की गई है।

नए पत्र में दावे

साथ ही कहा गया कि यह सही है कि सामान प्रशासन विभाग द्वारा अपने 5 अप्रैल के माध्यम से जारी किए गए पत्र में सभी विभागों को पत्र लिखा गया था। पत्र लिखकर विभागों में 12 अप्रैल तक कुल नियुक्ति की जानकारी मांगी गई थी। इन में सीधी भर्ती, बैकलॉग, नियमित, संविदा और आउटसोर्स नियुक्तियों की जानकारी की मांग की गई थी।

यह जानकारी उन लोगों के लिए है जिन्हें 15 अगस्त 2022 के बाद 3 वर्ष से अधिक के लिए आउट सोर्स पर कर्मी के रूप में नियुक्ति प्रदान की गई थी। प्रदेश सरकार ने भर्ती के बारे में जानकारी दी है। जिसमें कहा गया कि स्थिति में खाली पदों पर सरकार की संख्या 99589 और निगम मंडल की 16811 है, जो कुल 1 लाख 16 हजार है। इनमें से 95873 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जारी है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News