MP Teacher Recruitment : शिक्षकों को बड़ी राहत, चॉइस फिलिंग के लिए फिर से खुलेगा पोर्टल, हाई कोर्ट ने विभाग को दिए निर्देश

teacher recruitment

MP Teacher Recruitment 2023 : मध्य प्रदेश के शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर है। जबलपुर हाई कोर्ट के आदेश पर च्वाइस फिलिंग करने के लिए एमपी स्कूल शिक्षा विभाग फिर से पोर्टल खोलेगा। वही जब तक याचिका का निराकरण नहीं हो जाता तब तक रिजल्ट भी जारी नहीं किया जाएगा। संभावना जताई जा रही है कि हाई कोर्ट के आदेश के बाद अब जल्द ही पोर्टल को एक बार फिर ओपन किया जाएगा।

हाई कोर्ट ने दिए ये निर्देश

दरअसल, जबलपुर हाईकोर्ट ने एमपी ट्राईबल डिपार्टमेंट में नियुक्त किए गए माध्यमिक शिक्षकों को बड़ी राहत देते हुए लोक शिक्षण संचालनालय के अंतर्गत संचालित सरकारी स्कूलों में चॉइस फिलिंग के लिए फिर से स्कूल शिक्षा विभाग का पोर्टल ओपन करने के अंतरिम आदेश दिए गए हैं।वही इस याचिका के निराकरण तक फाइनल रिजल्ट घोषित ना किया जाए। न्यायमूर्ति विवेक अग्रवाल की एकलपीठ के समक्ष मामले की सुनवाई हुई। इसमें एमपी सरकार को निर्देशित किया गया है कि याचिकाकर्ताओं को चॉइस फिलिंग  के लिए पोर्टल फिर से ओपन किया जाए तथा याचिका के अंतिम निराकरण तक रिजल्ट जारी न किया जाए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)