MPBSE : उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, 21 नवंबर तक करें आवेदन, जानें पात्रता

इच्छुक उम्मीदवार को 31 नवंबर तक अपने आवेदन कार्यालय में जमा करवाना आवश्यक होगा। साथ ही निर्धारित तिथि और समय के पश्चात, अपूर्ण आवेदन किसी भी सूरत में स्वीकार्य नहीं किया जाएगा।

mp board 10th-12th 2022

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में बोर्ड परीक्षा (MP Board Exam) की तैयारी की शुरुआत हो चुकी है। छात्रों की मदद के लिए मध्य प्रदेश बोर्ड द्वारा बड़े कदम उठाए जा रहे हैं। वहीं एमपी बोर्ड (MPBSE) की हेल्पलाइन सेवा (Helpline Service) में पोस्ट ग्रेजुएट के लिए बड़ा मौका है। दरअसल विद्यार्थियों की मदद के लिए संचालित की जाने वाली हेल्पलाइन सेवा के लिए अनुभवी परामर्शदाता से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इसके लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। हेल्पलाइन सेवा वैकेंसी 1 जनवरी से 31 दिसंबर 2023 तक निर्धारित की गई है।

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से जारी जॉब नोटिफिकेशन के मुताबिक हेल्पलाइन सेवा संचालन के लिए परामर्श दाताओं से पारिश्रमिक आधार पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इसके लिए आवश्यक अहर्ताएं भी घोषित की गई हैं।

आवश्यक अहर्ताएं

  • मनोविज्ञान विषय में स्नातकोत्तर उपाधि यूजीसी से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय द्वारा प्रदान किए गए।
  • वही शालेय विद्यार्थी के अकादमिक काउंसिलिंग के लिए न्यूनतम 2 वर्ष का अनुभव होना आवश्यक है।
  • वहीं आवेदक की अधिकतम आयु 1 जनवरी 2023 की स्थिति में 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Read More: कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए राहत भरी खबर, वेतन-एरियर पर अपडेट, जल्द खाते में आएगी सैलरी

आवेदन पत्र का निर्धारित प्रारूप चयन प्रक्रिया और कार्य की अन्य शर्तें माध्यमिक शिक्षा मंडल की वेबसाइट पर उपलब्ध है। माध्यमिक शिक्षा मंडल विज्ञान केंद्र कक्षा में कार्यालय के समय पर देखी जा सकती है।

इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार को 31 नवंबर तक अपने आवेदन कार्यालय में जमा करवाना आवश्यक होगा। साथ ही निर्धारित तिथि और समय के पश्चात, अपूर्ण आवेदन किसी भी सूरत में स्वीकार्य नहीं किया जाएगा। पात्र उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए सूचना ईमेल के माध्यम से दी जाएगी। उम्मीदवार दूरभाष क्रमांक 0755 257 8594 पर संपर्क कर सकते हैं।