MPESB MPPEB 2023 : उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, 7 जुलाई तक पूरी करें प्रक्रिया, 4792 पदों पर होगी भर्ती, मिलेगा लाभ

Kashish Trivedi
Published on -

MPESB MPPEB 2023, MPPEB Recruitment 2023, MPPEB Group 5 : एमपीपीईबी के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है 4000 से अधिक पदों पर होने वाली भर्ती के लिए प्रक्रिया निर्धारित की गई है वही प्रश्न और उत्तर ऑनलाइन देने के साथ ही अभ्यावेदन के अवसर छात्रों को उपलब्ध कराए गए हैं। इसके लिए विज्ञप्ति जारी की गई है। वहीं 7 जुलाई तक प्रक्रिया को पूरा करना अनिवार्य होगा।

7 जुलाई तक पूरी करें प्रक्रिया

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल भोपाल द्वारा समूह 5 स्टाफ नर्स सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी और अन्य पदों पर भर्ती सहित प्रश्न और उत्तर ऑनलाइन कर दिए गए हैं। उम्मीदवारों को अभ्यावेदन प्रस्तुत करने का अवसर दिया गया है। हालांकि अंतिम तिथि 7 जुलाई निर्धारित की गई है। 7 जुलाई तक प्रक्रिया को पूरा करना अनिवार्य किया गया है।

जरूरी दिशा निर्देश जारी

  • विज्ञप्ति जारी करते हुए जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं। इसके तहत आपत्ति अभ्यावेदन के लिए प्रति प्रश्न उम्मीदवार को ₹50 का भुगतान करना होगा।
  • इसके साथ ही प्रश्नपत्र में किसी प्रकार की त्रुटि प्रश्न और उत्तर के संबंध में परीक्षार्थी केवल आपत्ति ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन लिंक के माध्यम से ही प्रस्तुत कर सकेंगे। ऑफलाइन तरीके से किसी भी तरह के अभ्यावेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा।
  • 4793 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए अभ्यावेदन देने की अंतिम तिथि 7 जुलाई 2023 निर्धारित की गई है। आपत्ति के लिए 7 जुलाई तक प्रक्रिया को पूरा करते हुए आवेदन करें। इसके उपरांत लिंक को निष्क्रिय कर दिया जाएगा।
  • वही एमपीपीईबी द्वारा प्रश्न पत्र में त्रुटि प्रश्नों के साथ परीक्षार्थी से प्राप्त अभ्यावेदन पर विचार के उपरांत मूल्यांकन हेतु “अंतिम आंसर की” सूची जारी की जाएगी।
  • इसके साथ ही फाइनल आंसर की के संबंध में अंतिम निर्णय प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड का मान्य किया जाएगा।

25 जून को हुई थी परीक्षा

कुल 4792 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया मार्च महीने में शुरू की गई थी। परीक्षा 25 जून को दो पालियों में आयोजित की गई थी। पहला पेपर सुबह 9:00 बजे से 11:00 बजे तक दूसरा पेपर 3:00 से 5:00 तक आयोजित किया गया था। परीक्षा सो नंबरों के लिए हुए थे। जिसके बाद प्रोविजनल आंसर की जारी की गई थी। वहीं फाइनल आंसर की से पहले आपत्ति अभ्यावेदन की मांग की गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News