MPPEB 2023 : उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, ‘प्रोविजनल आंसर की’ जारी, 1978 पदों पर होगी भर्ती, 28 जुलाई तक अभ्यावेदन आमंत्रित

mppeb

MPPEB, MPPEB Group 1&2 Answer key : एमपीपीईबी के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है। दरअसल हजारों पदों पर निकली भर्ती के लिए प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी गई है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर संयुक्त भर्ती परीक्षा के प्रश्न उत्तर ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही अभ्यावेदन भी आमंत्रित किए गए हैं।

“प्रोविजनल आंसर की” जारी

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल द्वारा समूह 1 और समूह 2 सहित उप समूह की संयुक्त भर्ती परीक्षा के लिए प्रश्न और उत्तर ऑनलाइन कर दिए गए हैं। उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। इसके साथ ही यदि प्रश्न और उत्तर में कोई आपत्ति हो तो इसके लिए अभ्यावेदन भी मांगे गए हैं।

28 जुलाई तक करें अभ्यावेदन

नियम के तहत आपत्ति अभ्यावेदन के लिए प्रतिवर्ष ₹50 का भुगतान करना होगा। वही प्रश्न में किसी प्रकार की त्रुटि प्रश्न और उत्तर के संबंध में परीक्षार्थी द्वारा आपत्ति ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन लिंक के माध्यम से प्रस्तुत की जा सकती है। लिंक एक्टिव होने के पश्चात आपत्ती लेने की अंतिम तिथि 28 जुलाई रखी गई है। इसके बाद लिंक को निष्क्रिय कर दिया जाएगा।

1978 पदों पर भर्ती

वहीं मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा प्रश्न पत्र में त्रुटि पूर्ण प्रश्नों के साथ परीक्षार्थियों से प्राप्त ऑनलाइन आवेदन पर विचार के बाद मूल्यांकन के उपरांत अंतिम उत्तर कुंजी जारी की जाएगी। अंतिम आंसर की जारी होने के बाद ही रिजल्ट की घोषणा होगी। बता दे कि ग्रुप वन ग्रुप टू के लिए 1978 पदों पर भर्ती आयोजित की गई थी।

यहां देखें लिंक

MPPEB Group 1&2


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News