MPPSC : उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, 1456 से अधिक पदों पर होगी भर्ती, अगस्त में पूरी होगी प्रक्रिया! जानें पात्रता और अपडेट

Kashish Trivedi
Published on -
MPPSC Exam 2024

MPPSC Recruitment :  राज्य के युवाओं के लिए बड़ी खबर है। दरअसल एक बार फिर से 1400 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू की गई है। अगले महीने इसी महीने के अंत से इसके लिए इंटरव्यू की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। हालांकि इंटरव्यू की प्रक्रिया पूरी होने में 2 से 3 महीने का समय लग सकता है।

1456 चिकित्सा अधिकारी की भर्ती प्रक्रिया

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक अगस्त में डॉक्टरों की चयन प्रक्रिया पूरी होने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं 1456 चिकित्सा अधिकारी की भर्ती प्रक्रिया की शुरुआत की जाएगी। इसके लिए इस महीने के अंत अगले महीने से इंटरव्यू की प्रक्रिया शुरू की जानी है। स्वास्थ्य विभाग में चिकित्सा अधिकारी के 5097 पद स्वीकृत किए गए, जिनमें 3378 पदस्थ हैं।

1719 पद रिक्त

इनमें से 1719 पद रिक्त है। इनमें से 1456 पदों को भरने के लिए एमपीपीएससी द्वारा भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है। इसके साथ ही आए गए आवेदन की छटनी की प्रक्रिया शुरू हुई है। आवेदन की छटनी होने के बाद पात्र उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

सितंबर के शुरुआती में चयनित डॉक्टरों की सूची जारी

वही इंटरव्यू की प्रक्रिया 2 से 3 महीने तक संचालित की जाएगी। प्रक्रिया पूरी होने के बाद एमपीपीएससी द्वारा रिजल्ट की घोषणा की जाएगी। ऐसे में माना जा रहा है कि प्रक्रिया में 3 से 4 महीने का समय लग सकता है। अगस्त के अंत या सितंबर के शुरुआती में चयनित डॉक्टरों की सूची जारी की जा सकती है।

प्रदेश के 300 से ज्यादा अस्पताल डॉ विनीत है ऐसे में बंध पत्र के अनुसार अनुबंधित डॉक्टरों को वहां पदस्थ किया गया है। साथ ही अस्थाई तौर पर स्थापना कराने के बाद डॉक्टरों की कमी दूर हो जाएगी।पिछली भर्ती में अच्छे परिणाम नहीं मिलने के बाद एमपीपीएससी द्वारा एक बार फिर से भर्ती शुरू की गई है। वहीं पहली प्राथमिकता प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सभी पदों को भरने की प्रक्रिया को पूरा करना है। इसके बाद आगे की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News