MPPSC ने SSE और SFS की प्रारंभिक परीक्षा की जारी की आंसर-की, इस तरह के करें डाउनलोड

MPPSC

MPPSC SSE-SFS Answer Key 2023: सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए महत्त्वपूर्ण जानकारी है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) की तरफ से आयोजित राज्य सेवा परीक्षा (SSE) और राज्य वन सेवा (SFS) प्रारंभिक परीक्षा 2023 की उत्तर आंसर-की जारी कर दी गई है। परीक्षा में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार MPPSC की आधिकारिक वेबलसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाकर आंसर की डाउनलोड कर देख सकते हैं।

7 दिनों में कराएं विरोध

MPPSC ने SSE और SFS प्रारंभिक परीक्षा 2023 का आयोजन 17 दिसंबर को किया था। जिसको लेकर बुधवार को आयोग की तरफ से अंतरिम आंसर-की जारी कर दी गई है। परीक्षा में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार आंसर-की को डाउनलोड अपने उत्तरों को मिला सकते हैं। वहीं किसी उत्तर में विरोध दर्ज करानी हो तो आधिकारिक और प्रमाणित संदर्भों के साथ 7 दिनों में दर्ज करा लें। आपको बता दें MPPSC द्वारा राज्य सेवा परीक्षा में कुल 227 पद और राज्य वन सेवा परीक्षा में कुल 139 पदों भर्तियां होनी है।

इन स्टेप्स के जरिए सकते हैं डाउनलोड

  • परीक्षा में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक mppsc.mp.gov.in वेबसाइट पर जाएं।
  • होम पेज पर उपलब्ध SSE और SFS प्रारंभिक परीक्षा 2023 आंसर-की 2023 लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • क्लिक करने के बाद आंसर-की को डाउनलोड करें।
  • अंत में इसका प्रिंट आउट निकाल लें।

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News