उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, आवेदन शुरू, 1064 पदों पर होगी भर्ती, देखें विभिन्न परीक्षाओं के नोटिफिकेशन

एमपीपीएससी के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है। विभिन्न परीक्षाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। चार परीक्षाओं के लिए आवेदन शुरू हुए हैं जबकि अन्य परीक्षाओं के लिए जल्द ही आवेदन की शुरुआत होगी। 1,000 से अधिक पदों पर भर्ती आयोजित की जा रही है।यहां देखें नोटीफिकेशन

MPPSC Recruitment 2023 : एमपीपीएससी के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचनाएं है। राज्य सेवा परीक्षा और राज्य वन सेवा परीक्षा 2022-23 के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऑनलाइन आवेदन के लिए उम्मीदवार एमपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 फरवरी रखी गई है।

राज्यसेवा परीक्षा-राज्य वन सेवा परीक्षा 2022-23 के लिए प्रारंभिक परीक्षा 21 मई को आयोजित की जाएगी। जिसके लिए एडमिट कार्ड 14 मई तक जारी कर दिए जाएंगे। बता दें कि कुल 427 पदों पर भर्ती होनी है जबकि राज्य वन सेवा के लिए कुल 15 पदों पर भर्ती होनी है।

राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा के लिए 16 जनवरी से होंगे आवेदन

एमपीपीएससी द्वारा राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा के लिए आवेदन में संशोधन 16 जनवरी से 11 फरवरी तक किए जा सकते हैं, वही आवेदन करने की तिथि 16 जनवरी से शुरू होगी जबकि आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 फरवरी 2023 दोपहर 12:00 तक रखी गई है। इसके लिए कुल 36 पदों पर भर्ती की जाएगी।

राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2019 के टाइम टेबल और एप्लीकेशन शेड्यूल जारी

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा राज्यसेवा मुख्य परीक्षा 2019 के लिए टाइम टेबल और ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

महत्वपूर्ण तारीख

  • ऑनलाइन आवेदन की तिथि- 23 जनवरी 2023
  • ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि- 22 फरवरी 2023
  • एडमिट कार्ड- 10 अप्रैल 2023
  • परीक्षा का आयोजन- 15 से 20 फरवरी 2023

जारी विज्ञप्ति के तहत परीक्षा केंद्र के नाम, सिलेबस और नियम निर्देश सहित एक महत्वपूर्ण जानकारी भी दी गई है। राज्य सेवा परीक्षा 2019 का पुनरीक्षित परिणाम शीघ्र घोषित भी किया जाना है। जिसके साथ ही मुख्य परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। जिन उम्मीदवारों द्वारा मुख्य परीक्षा पास की गई है, उन्हें दोबारा परीक्षा देने की आवश्यकता नहीं होगी।

एमपीपीएससी कंप्यूटर प्रोग्रामर परीक्षा 2021

कंप्यूटर प्रोग्रामर परीक्षा की परीक्षा योजना जारी कर दी गई है। जिसमें अंक योजना प्रश्न पत्र, चयन प्रक्रिया, सिलेबस से संबंधित जानकारी दी गई है। उम्मीदवार इससे संबंधित जानकारी यहां ले सकेंगे।

एमपीपीएससी साइंटिफिक ऑफीसर परीक्षा 2021, जीव विज्ञान

एमपीपीएससी द्वारा वैज्ञानिक अधिकारी जीव विज्ञान के पद हेतु परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर विज्ञापित पद के अनुपात में 5 गुना आवेदक की पूर्ति के साक्षात्कार हेतु आमंत्रित आवेदन प्राप्त होने पर उनके इंटरव्यू की उम्मीदवारी निरस्त कर दी गई है। निरस्त उम्मीदवारी के लिस्ट यहां उपलब्ध कराई जा रही है। इसके लिए कुल 13 पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जा रही थी।