MPPSC : उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, स्थगित हुई प्रक्रिया, 571 पदों पर होगी भर्ती

MPPSC : मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है। एमपीपीएससी द्वारा राज्यसेवा मुख्य परीक्षा 2019 के फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए विज्ञप्ति जारी की गई थी। हालांकि एक बार फिर से मुख्य परीक्षा के फॉर्म भरने की प्रक्रिया को स्थगित किया गया है।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा विज्ञप्ति जारी की गई है। 13 दिसंबर को जारी विज्ञप्ति में राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2019 के ऑनलाइन आवेदन के स्थगन के संबंध में सूचना दी गई है। विज्ञप्ति में जानकारी देते हुए बताया गया है कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग में राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2019 का पुनरीक्षित परीक्षा परिणाम 10 अक्टूबर 2022 को घोषित किया गया था।

प्रक्रिया आगामी आदेश के लिए स्थगित 

दरअसल मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन ऑनलाइन जमा होने, इसके लिए लिंक 14 दिसंबर बुधवार से एक्टिव की जानी थी। हालांकि मंगलवार देर रात एमपीपीएससी द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसमें कहा गया कि आवेदन दाखिल करने की प्रक्रिया को आगामी आदेश तक के लिए स्थगित किया गया है।

रिजल्ट फार्मूला को लेकर भी विवाद

आवेदन दाखिल करने की प्रक्रिया को स्थगित करने के कई कारण हो सकते हैं। जिसमें हाई कोर्ट के मुख्य पीठ के निर्णय के मुताबिक प्रक्रिया को रोका गया है। इसके साथ ही रिजल्ट फार्मूला को लेकर भी विवाद देखने को मिल रहा है।

रिजल्ट फार्मूला को मिली चुनौती

आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने से पहले मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में एमपीपीएससी के रिजल्ट फार्मूला को चुनौती दी गई थी। रिजल्ट फार्मूला में कई तरह की खामियों को उजागर किया गया था। मंगलवार को हाईकोर्ट की मुख्य पीठ ने PSC के नए परिणाम के खिलाफ निर्णय दिया। हाई कोर्ट ने आवेदन की प्रक्रिया करवाने की बजाय अतिरिक्त चयनित उम्मीदवारों की मुख्य परीक्षा करवाने के आदेश भी दिए गए हैं। जिसके बाद एमपीपीएससी द्वारा आवेदन की प्रक्रिया को रोक दिया गया।

वही अब इस मामले में एमपीपीएससी द्वारा हाईकोर्ट के निर्णय के बाद विधिक राय ली जा रही है। विधिक राय लिए जाने के बाद प्रक्रिया पर आगे विचार किया जाएगा। जिसके बाद आवेदन की प्रक्रिया पूरी होगी।