MPPSC Recruitment 2024 : उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर, 14 जुलाई को होगी ये परीक्षा, विभिन्न पदों पर होना है भर्ती, जानें डिटेल्स

परीक्षा का आयोजन रविवार को दोपहर 12:00 बजे से 3:00 तक किया जाएगा । परीक्षा योजना तथा पाठ्यक्रम के अनुसार परीक्षा एक सत्र में ऑफलाइन पद्धति से (OMR SHEET आधारित) होगी।

mppsc

MPPSC Recruitment 2024 : मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। आयोग ने मध्य प्रदेश शासन के कुटीर एवं ग्रामोद्योग विभाग के अंतर्गत सहायक संचालक ग्रामोद्योग (हथकरघा) परीक्षा 2023 का आयोजन जुलाई 2024 में किया जाना है, इसके लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए है।परीक्षार्थी अपना एप्लीकेशन नंबर और बर्थ डीटेल्स सबमिट करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

14 जुलाई को सहायक संचालक ग्रामोद्योग परीक्षा

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा कुटीर एवं ग्रामोद्योग विभाग के अंतर्गत सहायक संचालक ग्रामोद्योग हथकरघा( के पदों की पूर्ति के लिए परीक्षा का आयोजन 14 जुलाई 2024 को किया जाना है। परीक्षा का आयोजन रविवार को दोपहर 12:00 बजे से 3:00 तक किया जाएगा । परीक्षा योजना तथा पाठ्यक्रम के अनुसार परीक्षा एक सत्र में ऑफलाइन पद्धति से (OMR SHEET आधारित) होगी। यह परीक्षा संभागीय मुख्यालय के परीक्षा के केंद्र सिर्फ इंदौर में आयोजित की जाएगी।इसके तहत 12 पदों पर भर्ती की जाएगी।

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

  •  सबसे पहले MPPSC की ऑफिशल वेबसाइट के होम पेज पर जाएं।
  • यहां पर आपको Admit Card – Assistant Director Gramodhyog (Handloom) Exam 2023 लिखा दिखाई देगा यहां क्लिक करें।
  • यहां क्लिक करते ही आप उस पेज पर पहुंच जाएंगे जहां से एडमिट कार्ड डाउनलोड होगा।
  • यहां पर निर्धारित स्थान पर अपना एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ़ बर्थ एंटर करें।
  •  इसके बाद वेरिफिकेशन कोड को फिल करें।

10 जुलाई से राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा के इंटरव्यू

राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा के अंतर्गत सहायक यंत्री (विद्युत / यांत्रिकी) के साक्षात्कार 2021 के अंतर्गत सहायक यंत्री (विद्युत / यांत्रिकी) पद के साक्षात्कार आयोग कार्यालय में दिनांक 10.07.2024 से 12.07.2024 तक कुल 03 दिवस में आयोजित किए जाना सुनिश्चित किए गए है। राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा 2021 के तहत लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत सहायक यंत्री (विद्युत) के कुल – 28 पद, मध्यप्रदेश गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मण्डल के अंतर्गत सहायक यंत्री (विद्युत) के कुल 02 पद एवं जल संसाधन विभाग के अंतर्गत सहायक यंत्री (विद्युत / यात्रिकी) के कुल – 06 पद विज्ञापित किए गए है।इस प्रकार कुल विज्ञापित पदों की संख्या – 36 है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News