MPPSC Revised Exam Calendar 2024 :उम्मीदवारों के लिए बड़ी अपडेट, इन 12 परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव, अब जून से दिसंबर के बीच होंगे

एमपीपीएससी के संशोधित कैलेंडर के मुताबिक राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 अब 28 अप्रैल 2024 के बजाय 23 जून 2024 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र दिनांक 12 जून को जारी किए जाएंगे।लोकसभा चुनाव की वजह से परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाया गया है।

MPPSC

MPPSC Recruitment 2024 : मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। लोकसभा चुनाव को देखते हुए आयोग ने परीक्षा कार्यक्रम 2024 में संशोधन किया गया है। इसके तहत अब जून से दिसंबर के बीच परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। नए एग्जाम कैलेंडर में राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा, राज्य सेवा मुख्य परीक्षा, सहायक प्राध्यापक भर्ती सहित 12 परीक्षाएं शामिल है।

इंटरव्यू डेट बाद में होगी जारी

मध्य प्रदेश पीएससी के परीक्षा नियंत्रक द्वारा स्पष्ट किया गया है कि यह परीक्षा कार्यक्रम पूरी तरह से संभावित है और परिवर्तन किया जा सकता है। साक्षात्कार कार्यक्रम बाद में घोषित किया जाएगा। न्यायालय के आदेश के पालन हेतु परीक्षा कार्यक्रम में परिवर्तन किया जा सकता है। परीक्षा कार्यक्रम में किए गए संशोधन में सहायक प्राध्यापक परीक्षा भी शामिल है. पूर्व में यह परीक्षा दो बार आयोग द्वारा स्थगित की जा चुकी है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)