NABARD ने मैनेजर के पद पर निकाली बंपर भर्ती, देनी होगी परीक्षा, जानें पूरी डिटेल्स

Published on -
NABARD Recruitment 2023

NABARD Recruitment : नाबार्ड बैंक ऑफ़ एग्रीकल्चर एंड और रूरल डेवलपमेंट ने हाल ही ने असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड ए के कई पदों पर आवेदन की मांग की है। बताया जा रहा है कि नाबार्ड ने करीब 150 पदों पर भर्ती निकली है। यह भर्ती परीक्षा के माध्यम से की जाएगी। हालांकि इन पदों के लिए कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं। 2 सितंबर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को nabard.org की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक करते हुए यही से आवेदन के लिए अप्लाई करना होगा।

NABARD के पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख

आवेदन की अंतिम तारीख 23 सितंबर 2023 है इस डेट के बाद कोई भी आवेदन का फार्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। इतना ही नहीं आवेदन पत्र में गड़बड़ी पकड़ में आने पर एप्लीकेशन फॉर्म मान्य नहीं होगा। इसलिए अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो समय रहते ही आवेदन कर दें वरना देरी हो जाएगी। हालांकि आवेदन करने से पहले एक बार नोटिफिकेशन को अच्छे से चेक कर लें। पूरी जानकारी लेने के बाद ही आवेदन की प्रक्रिया पूरी करें। चलिए जानते हैं इससे जुड़ी महत्वपूर्ण बातें –

इस दिन आयोजित होगी परीक्षा

आपको बता दे, इन पदों के लिए होने वाली परीक्षा की तारीख अभी 16 अक्टूबर, 2023 रखी गई है। ये तारीख स्थाई है। इसे बदला जा सकता है। ऐसे में सही तारीख की जानकारी के लिए आप पोर्टल पर नजर बनाएं रखें। बता दे, चयन प्रक्रिया में प्रारंभिक परीक्षा और उसके बाद मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार शामिल है। इसमें सफल होने के बाद ही उम्मीदवारों को इन पदों के लिए चुना जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की उम्र 21 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि नियम अनुसार आरक्षित वर्ग वालों को इसमें छूट दी जाएगी।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News