NBCC Recruitment 2024: यहां निकली है विभिन्न पदों पर भर्तियां, 7 मई से पहले करें अप्लाई, 2 लाख तक सैलरी, जानें आयु सीमा-पात्रता

NBCC Recruitment 2024: नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने जूनियर इंजीनियर, सीनियर प्रोजेक्ट एग्जीक्यूटिव समेत कई पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Saumya Srivastava
Published on -

NBCC Recruitment 2024: नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन लिमिटेड ने एक अधिसूचना जारी की गई है। इस सूचना के मुताबिक संस्थान में जूनियर इंजीनियर, सीनियर प्रोजेक्ट एग्जीक्यूटिव समेत कई पद भरे जाएंगे। इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को इसकी आधिकारिक वेबसाइट nbccindia.com पर जाकर आवेदन करना होगा। आइए जानते है कि अप्लाई कैसे करना है।

आवेदकों के लिये आयु सीमा

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 93 पदों को भरा जाएगा। इसके लिए आवेदकों की उम्र निर्धारित की गई है। 28 साल से लेकर 49 साल के लोग इसमें शामिल हो सकते है। इसके साथ ही सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

जानिए शैक्षणकि योग्यता

इस पद के लिये उम्मीदवारों का MBA / MSW में दो साल की पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए या फिर मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री HRM / PM / IR में विशेषज्ञता के साथ किसी भी सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से 60% अंकों के साथ सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए।

कितनी है सैलरी

बता दें कि आवेदकों का चयन पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर ही किया जाएगा। वहीं पद के अनुसार लोगों के 40,000 से 2 लाख रुपये की सैलरी हर महीने मिलेगी। वहीं, आवेदन करने के लिये उम्मीदवार जो यूआर, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग में आते है उन्हें 1000 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। इसके साथ ही अन्य वर्ग जैसे- एससी, एसटी के लिए कोई फीस नहीं है।

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले एनबीसीसी की आधिकारिक वेबसाइट nbccindia.in पर जाएं।

यहां पर दिख रहे ‘करिअर’ सेक्शन पर क्लिक करना है।

दिखाई दे रहे आवेदन की लिंक पर क्लिक करें।

यहां पर रजिस्ट्रेशन करके फॉर्म भरना होगा।

फॉर्म भरने के बाद फीस भरकर इसे सबमिट कर दें।

भरे गए फॉर्म का प्रिंट आउट जरूर निकाल लें।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News