सरकारी नौकरी 2024: राष्ट्रीय उर्वरक लिमिटेड में निकली 336 पदों पर भर्ती,  56 हजार तक वेतन, 8 नवंबर तक करें आवेदन

राष्ट्रीय उर्वरक लिमिटेड ने 300 से अधिक पदों पर भर्ती निकाली है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट careers.nfl.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

nfl recruitment

NFL Recruitment 2024: राष्ट्रीय उर्वरक लिमिटेड (National Fertilizers Limited) ने नॉन एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती निकाली है। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार 8 नवंबर 2024 तक ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। रिक्त पदों की संख्या कुल 336 है।

उम्मीदवारों का चयन OMR आधारित परीक्षा और स्किल टेस्ट (कुछ पदों के लिए) के आधार पर होगा। परीक्षा कुल 150 अंकों की होगी। जिसके 150 बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल होंगे। प्रत्येक सही उत्तर के लिए 1 अंक मिलेंगे। कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी। दो घंटे का समय दिया जाएगा। हिन्दी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में परीक्षा होगी।

कौन कर सकता है आवेदन? ( NFL Non-Executives Vacancy 2024) 

विभिन्न पदों के लिए योग्यता अलग-अलग निर्धारित की गई है। निर्धारित आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए। B.Sc/12वीं पास/ डिप्लोमा/ग्रेजुएट/10वीं पास/आईटीआई योग्यता वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। अटेंडेंट ग्रुप-I और लोको अटेंडेंट ग्रुप-III पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का 10वीं पास होना अनिवार्य है। इसके अलावा संबंधित क्षेत्र में आईटीआई योग्यता भी होनी चाहिए। ओटी टेक्नेशियन पद पर आवेदन करने के लिए 12वीं पास होने के साथ-साथ ओटी में डिप्लोमा होना चाहिए। कॉमर्स में ग्रेजुएट उम्मीदवार अकाउंट असिस्टेंट पद पर आवेदन कर सकते हैं। जूनियर इंजीनियर पदों के लिए उम्मीदवारों का 12वीं पास होने के साथ-साथ संबंधित क्षेत्र में इंजीनियरिंग डिप्लोमा की योग्यता होनी चाहिए। पात्रता से संबंधित अतिरिक्त जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने की सलाह दी जाती है।

इतना मिलेगा वेतन (Salary)

अटेंडेंट ग्रेड-I (इलेक्ट्रिकल), ओटी टेक्नेशियन और अटेंडेंट ग्रेड – I पद पर नियुक्ति के बाद 21, 500 रुपये से लेकर 52,000 रुपये तक प्रतिमाह वेतन मिलेगा। अन्य पदों पर नियुक्ति के बाद 23,000 रुपये से लेकर 56,500 रुपये तक मंथली सैलरी मिलेगी।

ऐसे करें आवेदन (Steps to apply)

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट careers.nfl.co.in पर जाएं। अब “Non-Executive Recruitment in NFL-2024” के अप्लाइ ऑनलाइन लिंक पर करें। जरूरी जानकारी दर्ज करके रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करें। रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड प्राप्त होगा। इनका इस्तेमाल करके लॉग इन करें। आवेदन पत्र को भरें। सारी जानकारी सही-सही दर्ज करें। दिशानिर्देशों को अच्छे से पढ़ने के बाद जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करें। फॉर्म जमा करते ही यूनिक नंबर प्राप्त होगा। आवेदन पत्र का प्रिन्ट आउट निकाल कर अपने पास रख सकते हैं।

NFL-Non-Executive-Recruitment-2024-Notification

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News