NHM Recruitment 2022: सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, निकली 1749 पदों पर भर्ती, जानें आयु-पात्रता

,Indian Oil Corporation Limited,

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। हाल ही में नेशनल हेल्थ मिशन, केरला (NHM Kerala) में भर्ती के नोटिफिकेशन (NHM Recruitment 2022 Notification) जारी किए हैं। अधिसूचना के मुताबिक मिड लेवल सर्विस प्रोवाइडर यानि स्टाफ नर्स के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होगी। वैकेंसी की संख्या 1749 है। राज्य के विभिन्न जिलों में उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। आवेदन प्रक्रिया 12 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 21 अक्टूबर 2022 तक आवेदन कर सकते है। आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में होगी।

योग्यता और आयु सीमा

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास B.Sc (नर्सिंग) या जीएनएम की योग्यता 1 साल के अनुभव के साथ होना अनिवार्य होगा। आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा अधिकतम 40 साल है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"