सरकारी नौकरी 2024: इस नवरत्न कंपनी ने निकाली 210 पदों पर भर्ती, कोई फीस नहीं, 6 नवंबर तक भरें फॉर्म, जानें डिटेल 

NLC इंडिया लिमिटेड ने ग्रेजुएट और डिप्लोमा टेक्नीशियन पदों पर भर्ती निकली है। आवेदन प्रक्रिया जारी है। 200 से अधिक पद खाली हैं।

Manisha Kumari Pandey
Published on -
NLC Recruitment 2024 for 210 posts

NLC Recruitment 2024: कोयला मंत्रालय के अंतर्गत आने वाली नवरत्न कंपनी एनएलसी इंडिया लिमिटेड के अप्रेंटिस पदों पर भर्ती निकाली है। ग्रेजुएट और टेक्नीशियन अप्रेंटिस के लिए कुल 210 पद रिक्त हैं। इस संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी हो चुका है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट http://www.nlcindia.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 6 नवंबर है। वहीं एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिन्ट आउट सही पते पर भेजने की अंतिम तिथि 13 नवंबर है।

ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए 181 और टेक्नीशियन के लिए 29 पद रिक्त हैं। उम्मीदवारों का चयन डिप्लोमा/डिग्री में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा। यह स्थायी जॉब नहीं है। ट्रेनिंग की अवधि एक वर्ष होगी। आवेदन पत्र के साथ मार्कशीट भी अटैच करना होगा। कोई एप्लीकेशन फीस नहीं है। फॉर्म भरने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ने की सलाह दी जाती है।

कौन कर सकता है आवेदन? (NLC India Limited Vacancy)

ग्रेजुएट अप्रेंटिस पद पर बी. फार्मा/बी.कॉम/बीएससी (कम्यूटर साइंस)/बीसीए/बीबीए/बीएससी (भू विज्ञान)/बीएससी (केमिस्ट्री) होल्डर्स आवेदन कर सकते हैं। डिप्लोमा अप्रेंटिस के लिए डी.फार्मा/मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी में 2 वर्षीय डिप्लोमा/एक्स-रे टेक्नीशियन में दो वर्षीय डिप्लोमा/खानपान प्रौद्योगिकी एवं होटल प्रबंधं में दो वर्षीय डिप्लोमा की योग्यता होनी चाहिए।

मिलेगा इतना वेतन (Salary)

  • बी.फार्मा ग्रेजुएट अप्रेंटिस- 15,028 रुपये प्रतिमाह स्टाइपेन्ड
  • .कॉम/बीएससी (कम्यूटर साइंस)/बीसीए/बीबीए/बीएससी (भू विज्ञान)/बीएससी (केमिस्ट्री) अप्रेंटिस- 12,524 रुपये प्रतिमाह स्टाइपेन्ड
  • डिप्लोमा अप्रेंटिस- 12,524 रुपये प्रतिमाह स्टाइपेन्ड

ऐसे करें आवेदन (Steps to apply) 

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट http://www.nlcindia.in पर जाएं।
  • होमपेज पर Career के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • भर्ती के लिंक पर क्लिक करें। आवेदन पत्र को अच्छे से भरें।
  • एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिन्ट आउट निकालकर इसपर साइन करें।
  • फॉर्म को “ऑफिस ऑफ द जनरल मैनेजर, लर्निंग एंड डेवलपमेंट सेंटर, ब्लॉक-20, एनएलसी इंडिया लिमिटेड, नेवेली-607803 पर भेजें।
NLC-Apprentice-Recruitment-2024

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News