NTA MNS SSC Exam 2024 : शुरू हुए सैन्य स्टाफ नर्स परीक्षा के लिए आवेदन, देखें डिटेल्स

Amit Sengar
Published on -
nursing

NTA MNS SSC Exam 2024 : मिलिट्री नर्सिंग सर्विस में जाने की इच्छुक महिला उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर है। और उनके लिए यह एक सुनहरा अवसर है। भारतीय सशस्त्र बल की ओर से मिलिट्री नर्सिंग सर्विस की चयन परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इन पदों पर भर्ती के आवेदन की तारीख 11 दिसंबर से शुरू होकर आखिरी तारीख 26 दिसंबर 2023 तक है। योग्य उम्मीदवार आवेदन करने के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ऑफिशियल वेबसाइट https://sscmns.ntaonline.in/ पर जाकर भर सकेंगे।

योग्यता

इस भर्ती के लिए महिला उम्मीदवारों के पास एमएससी नर्सिंग/ बीएससी नर्सिंग/ पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी नर्स और मिडवाइफ राज्य नर्सिंग परिषद में रजिस्टर्ड होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एनटीए एसएससी एमएनएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

आयु सीमा

आवेदनकर्ता की अधिकतम आयु 21 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

इस Vacancy में चयन के लिए अभ्यर्थी को पहले कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) में भाग लेना होगा। सीबीटी में सफल अभ्यर्थी इंटरव्यू में भाग ले सकेंगे। इसके बाद सफल अभ्यर्थी चिकित्सा परीक्षण में भाग ले सकेंगे। और अंतिम रूप से फिट अभ्यर्थीयों को नियुक्ति पत्र भेजे जाएंगे।

आवेदन शुल्क

General / OBC / EWS : 900/-
SC / ST / PH : 900/-
अभ्यर्थी आवेदन फीस ऑनलाइन माध्यम से डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, यूपीआई आदि के माध्यम से जमकर सकते हैं।

जॉब में ऐसे करें अप्लाई

> सबसे पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक करें एवं सभी जानकारियां ध्यान से पढ़ें।
>आवेदन संबंधित सभी दस्तावेज तैयार कर लें।
> नीचे दिए गए ऑनलाइन अप्लाई लिंक पर क्लिक करके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएँ।
> सभी जानकारियां ध्यानपूर्वक भरें एवं मांगे गए डॉक्यूमेंट जैसे की फोटो/ सर्टिफिकेट इत्यादि अपलोड करें।
> यदि आवेदन फीस एप्लीकेबल हो तो ऑनलाइन फीस भरें एवं प्रिंट आउट ले लें।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News