Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

सरकारी नौकरी 2021 : 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका, इन पदों पर निकली है बंपर भर्ती

सरकारी नौकरी 2021

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अगर आप दसवीं पास है और सरकारी नौकरी 2021 (Government job 2021) की तलाश में है तो यह खबर आपके काम की है। दसवीं पास (10th Pass) युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का यह सबसे सुनहरा मौका है, क्योंकि भारतीय रेलवे (Indian Railway Recruitment 2021) ने कई जोन के लिए 3,476 पदों पर भर्ती निकाली हैं।खास बात यह है कि इनमें चयन के लिए कोई लिखित परीक्षा (Exam) नहीं होनी है।

यह भी पढ़े… शिवराज सरकार का बड़ा फैसला- नोडल अधिकारियों को दी जायेगी यह जिम्मेदारी

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (SECR), सेंट्रल रेलवे (Central Railway) और वेस्ट सेंट्रल रेलवे (West Central Railway) ने ट्रेड अप्रेंटिस के विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है।  वेस्ट सेंट्रल रेलवे में 561, सेंट्रल रेलवे में 2532, और बनारल लोकोमोटिव वर्क्स में 374 पदों पर भर्तियां की जाएगी। सभी के लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Application) हो रहे हैं।इन सभी पदों के लिए सिर्फ ऑनलाइन आवेदन ही लिए जा रहे हैं।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)