Recruitment 2021: इन पदों पर निकली वैकेंसी, 28 दिसंबर तक करें आवेदन, जाने पात्रता सहित अन्य जानकारी

IRCTC Recruitment 2021 : आवेदन की अंतिम तिथि 28 दिसंबर, 2021 है। इच्छुक उम्मीदवार समय सीमा से पहले आवेदन कर सकते हैं।

mp GOVERNMENT JOBs

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। दरअसल इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IRCTC) ने ज्वाइंट जनरल मैनेजर/डिप्टी जनरल मैनेजर और एग्जीक्यूटिव/ सीनियर एग्जीक्यूटिव /सीनियर के पदों पर भर्ती (Recruitment 2021) के लिए एक सूचना जारी की है। इस पद के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 28 दिसंबर, 2021 है। इच्छुक उम्मीदवार (candidate) समय सीमा से पहले आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवार शामिल प्रारूप में अपने आवेदन की स्कैन की हुई प्रति विधिवत भरे हुए, deputation@irctc.com पर अग्रिम रूप से भेज सकते हैं, ताकि आवेदन 28 दिसंबर, 2021 तक कार्यालय पहुंच जाए।

पात्रता 

ज्वाइंट जनरल मैनेजर (ई5)/डिप्टी जनरल मैनेजर (ई4)- अभ्यर्थियों को भारतीय रेलवे द्वारा दुकान विभाग में नियुक्त किया जाना है। आवेदकों के पास विभिन्न क्षमताओं में सामग्री ई-निविदा / खरीद में GeM के माध्यम से कम से कम 3 वर्ष की विशेषज्ञता होनी चाहिए।

Read More: MP Corona: फिर बढ़े कोरोना के मामले, 13 दिन में 200 पॉजिटिव, सरकार की बड़ी अपील

कार्यकारी /सीनियर कार्यकारी/ (IT) – GeM के माध्यम से ई-निविदाओं / खरीद से निपटने में विशेषज्ञता वाले कार्मिक और भारतीय रेलवे स्टोर / वाणिज्यिक/सिविल / मैकेनिकल विभाग से संशोधित CDA में काम कर रहे हैं। विभिन्न पदों पर GeM का उपयोग करते हुए ई-निविदा/खरीद में कम से कम 5 वर्ष का अनुभव आवश्यक है।

इस पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष है। संयुक्त महाप्रबंधक (ई5)/उप महाप्रबंधक की नौकरी के लिए वेतन की सीमा 15600-39100/- रुपये है। जबकि कार्यकारी (ई-0)/सीनियर के लिए वेतन सीमा कार्यकारी (ई-1)/(आईटी) पद बोर्ड के दिशानिर्देशों के अनुसार होगी। इस वेतन में चिकित्सा भत्ता (बाहरी) मूल वेतन का 7% है। चयन बोर्ड के दिशा-निर्देशों के अनुसार किया जाएगा। उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के बारे में अलग से सूचित किया जाएगा।

कैसे करें आवेदन 

उम्मीदवार प्रतिष्ठा के आधार पर चयन के लिए दस्तावेज संलग्न निर्धारित प्रोफार्मा में रिक्ति के लिए आवेदन कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, उम्मीदवार क्षेत्रीय रेलवे पिछले तीन वर्षों के लिए सतर्कता/डी एंड एआर अनुमोदन और एपीएआर के साथ कॉर्पोरेट कार्यालय/आईआरसीटीसी, नई दिल्ली को आवेदन भेज सकते हैं।