बिहार कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर में निकली है 4500 पदों पर भर्ती, 21 जुलाई 2024 लास्ट डेट, जानें आयु-पात्रता

बिहार कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की ओर से जारी की गई भर्ती के माध्यम से विभिन्न पदों पर रिक्तियां जारी की गई है।

job

Bihar SHSB CHO Online Form 2024 : अगर आप सरकारी नौकरी (Government Job Alert 2024) करने के इच्छुक है और अच्छी सैलरी पाना चाहते है तो यह आपके लिए सुनहरा मौका है, बिहार कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (Bihar SHSB CHO Recruitment 2024) ने कई पदों पर भर्ती निकाली है, योग्य उम्मीदवार बिहार कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (Bihar SHSB CHO Vacancy 2024) की आधिकारिक वेबसाइट shs.bihar.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, इन पदों पर भर्ती के आवेदन की तारीख 1 जुलाई से शुरू होकर आखिरी तारीख 21 जुलाई 2024 तक है।

बिहार कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की ओर से जारी की गई भर्ती के माध्यम से विभिन्न पदों पर रिक्तियां जारी की गई है। भर्ती के तहत चयनित उम्मीदवारों को विभिन्न पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

पदों की संख्या – 4500 पदों

पदों के नाम

सीएचओ

योग्यता – इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बी.एससी नर्सिंग/ पोस्ट बेसिक बी.एससी नर्सिंग विद सीसीएच/ जनरल नर्स और मिडवाइफरी जीएनएम सर्टिफिकेट कोर्स/ बी.एससी और पोस्ट बेसिक नर्सिंग कम्युनिटी हेल्थ कोर्स सर्टिफिकेट होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार बिहार कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

आयु सीमा – आवेदनकर्ता की अधिकतम आयु 21 से 42 वर्ष होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क – ईडब्ल्यूएस/ओबीसी/ सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये एप्लिकेशन फीस देनी होगी। वहीं एसएसी, एसटी और महिला अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है।

जॉब में ऐसे करें अप्लाई

> सबसे पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक करें एवं सभी जानकारियां ध्यान से पढ़ें।
>आवेदन संबंधित सभी दस्तावेज तैयार कर लें।
> नीचे दिए गए ऑनलाइन अप्लाई लिंक पर क्लिक करके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएँ।
> सभी जानकारियां ध्यानपूर्वक भरें एवं मांगे गए डॉक्यूमेंट जैसे की फोटो/ सर्टिफिकेट इत्यादि अपलोड करें।
> यदि आवेदन फीस एप्लीकेबल हो तो ऑनलाइन फीस भरें एवं प्रिंट आउट ले लें।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News