इलाहाबाद विश्वविद्यालय में निकली है 539 पदों पर भर्ती, 02 जनवरी 2024 लास्ट डेट, जानें आयु-पात्रता

Teacher recruitment 2024

Allahabad University Jobs : अगर आप सरकारी नौकरी (Government Job Alert 2023) करने के इच्छुक है और अच्छी सैलरी पाना चाहते है तो यह आपके लिए सुनहरा मौका है, इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad University Recruitment 2023) ने कई पदों पर सरकारी भर्ती निकाली है, योग्य उम्मीदवार इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad University Vacancy 2023) की आधिकारिक वेबसाइट https://curec.samarth.ac.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, इन पदों पर भर्ती के आवेदन की तारीख 12 दिसंबर से शुरू होकर आखिरी तारीख 02 जनवरी 2024 तक है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय की ओर से जारी की गई भर्ती के माध्यम से विभिन्न पदों पर रिक्तियां जारी की गई है। भर्ती के तहत चयनित उम्मीदवारों को विभिन्न पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

पदों की संख्या – 539

पदों का नाम –

विभिन्न विषयों में सहायक प्रोफेसर

विभिन्न विषयों में एसोसिएट प्रोफेसर

विभिन्न विषयों में प्रोफेसर

योग्यता – इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास पीजी डिग्री न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ तथा उसी विषय में राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (UGC NET) उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। वहीं एसोशिएट प्रोफेसर पदों के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय में पीएचडी के साथ कम से कम 8 वर्ष का टीचिंग का अनुभव तथा प्रोफेसर के लिए कम से कम 10 वर्ष का अनुभव आवश्यक है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार इलाहाबाद विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

चयन प्रक्रिया – इस Vacancy के लिए Merit परफॉर्मेंस के अनुसार इस रोजगार में प्रत्याशी का चयन होगा।

आवेदन शुल्क

General / OBC / EWS : 2000/-
SC / ST : 1000/-
All Category PH : 100/-

जॉब में ऐसे करें अप्लाई

> सबसे पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक करें एवं सभी जानकारियां ध्यान से पढ़ें।
>आवेदन संबंधित सभी दस्तावेज तैयार कर लें।
> नीचे दिए गए ऑनलाइन अप्लाई लिंक पर क्लिक करके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएँ।
> सभी जानकारियां ध्यानपूर्वक भरें एवं मांगे गए डॉक्यूमेंट जैसे की फोटो/ सर्टिफिकेट इत्यादि अपलोड करें।
> यदि आवेदन फीस एप्लीकेबल हो तो ऑनलाइन फीस भरें एवं प्रिंट आउट ले लें।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News