J&K Bank Recruitment 2024: जम्मू एंड कश्मीर बैंक में अपरेंटिस के पदों पर निकली भर्ती, 28 मई से आखिरी तारीख, जानें आयु-पात्रता

जम्मू एंड कश्मीर बैंक में अपरेंटिस के 276 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

Shashank Baranwal
Published on -
HPSC PGT Vacancy

J&K Bank Recruitment 2024: बैंक में नौकरी करने का ख्वाब देखने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्त्वपूर्ण जानकारी है। जम्मू एंड कश्मीर बैंक ने देश के अलग-अलग हिस्सों में अपरेंटिस के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 14 मई 2024 से शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट jkbank.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 28 मई 2024 निर्धारित की गई है।

कुल पद- 276

शैक्षणिक योग्यता

जम्मू एंड कश्मीर बैंक में अपरेंटिस के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास देश के किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इच्छुक उम्मदीवार अधिक जानकारी के लिए बैंक की तरफ से जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर डाउनलोड कर लें।

आयु-पात्रता

बैंक में अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 साल और अधिकतम आयु 28 साल निर्धारित की गई है। वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु-सीमा में छूट का प्रावधान दिया गया है, जिसे आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर देख सकते हैं।

आवेदन शुल्क

जम्मू एंड कश्मीर बैंक में अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 700 रूपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है, जबकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 500 रूपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है।

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News