आईआईएम लखनऊ में पीएचडी के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, अंतिम तारीख से पहले करें आवेदन

Amit Sengar
Published on -
IIM Lucknow

IIM Lucknow Phd Admission 2024 : आईआईएम लखनऊ ने जून 2024 बैच के लिए पीएचडी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसमें एग्री बिजनेस मैनेजमेंट, कम्यूनिकेशन, इकोनॉमिक्स, फाइनेंस एंड अकाउंटिंग, आईटी एंड सिस्टम, मार्केटिंग मैनेजमेंट और ऑपरेशन्स मैनेजमेंट जैसे विषयों में स्पेशलाइजेशन करने का विकल्प है।

योग्यता

इसमें मास्टर्स डिग्री में न्यूनतम 55% मार्क्स होने जरूरी है। या फिर बैचलर्स डिग्री में 65% मार्क्स होने जरूरी है या सीए और सीएस प्रोफेशनल क्वालीफिकेशन में न्यूनतम 55% मार्क्स होना जरूरी है आवेदकों की उम्र 55 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

आवेदन की अंतिम तिथि

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2024 तक है। ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने के बाद उम्मीदवार आवेदन पत्र की एक हार्ड कॉपी अपने पास जरूर रखें। जो निकट भविष्य में काम देगी।

अधिक जानकारी के लिए देखें

https://www.iiml.ac.in/hi/


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News